बिटक्वाइन को टूटने से नहीं बचा पाया Elon Musk का ट्वीट, कीमतों में आई 10 फीसदी की गिरावट

बिटकॉइन

बिटकॉइन

जानकारों का कहना है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल के बयान ने बिटक्वाइन की हवा निकाल कर रख दी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन (Bitcoin) की कीमत में गुरुवार को 10 फीसदी से अधिक की गिरावट आई, जिससे यह 57,000 डॉलर से फिसलकर 51,000 पर आ गया. बिटक्वाइन में यह गिरावट तब आई है जब इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्‍ला (Tesla) के फाउंडर एलन मस्क (Elon Musk) ने हाल ही में ट्वीट किया था कि ग्राहक अब बिटक्वाइन से टेस्ला कार खरीद सकेंगे.

जेरोम पॉवेल के बयान ने निकाली बिटक्वाइन की हवा

जानकारों का कहना है कि अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन जेरोम पॉवेल के बयान ने बिटक्वाइन की हवा निकाल कर रख दी है. पॉवेल के बयान के बाद बिटक्वाइन की कीमतों में एक झटके में 10 से 15 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई. गुरुवार को दोपहर के समय बिटक्वाइन की कीमत करीब 15 फीसदी गिरकर 52,250 डॉलर पर आ गई.

ये भी पढ़ें- नौकरी की बात: पुरानी कंपनी, बॉस और सहकर्मियों के संपर्क में रहिए, लग सकती है जॉब्स की लॉटरी
पॉवेल ने कहा था कि दुनिया की सबसे पुरानी क्रिप्टोक्यूरेंसी अपनी अस्थिरता के चलते भुगतान का सही माध्यम नहीं है, इसलिए लोगों को ये समझना होगा कि इसमें निवेश बहुत जोखिम भरा है. उन्होंने ये भी कहा था कि क्रिप्टोकरेंसी डॉलर की बजाय सोने का विकल्प हो सकती है.

ये भी पढ़ें- नाैकरी की बात : रिक्रूटमेंट में अब ऑटोमेशन का प्रयोग इसलिए रिज्यूमे में सही स्किल सेट लिखने से ज्यादा मिलेंगे नौकरी के मौके

टेस्ला के निवेश करते ही बिटक्‍वाइन ने भरी थी उड़ान



हाल ही में टेस्‍ला ने क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन में निवेश किया तो उड़ान रुकने का नाम नहीं ले रही थी. टेस्‍ला समेत कई कंपनियों ने बिटक्‍वाइन को डिजिटल करेंसी के तौर पर मंजूरी दे दी है. टेस्ला के अलावा दिग्गज इंश्योरंस कंपनी मास-म्यूचुअल, ऐसेट मैनेजर गैलेक्सी डिजिटल होल्डिंग, ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी की पेमेंट कंपनी स्क्वॉयर ने भी बिटक्वाइन में बड़ा निवेश किया है, जिसके कारण इसकी कीमतें आसमान छू रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज