Home /News /business /

बिटकॉइन माइन करने वालों के लिए ओपन सिस्टम बना रही जैक डोर्सी की कंपनी

बिटकॉइन माइन करने वालों के लिए ओपन सिस्टम बना रही जैक डोर्सी की कंपनी

जैक डोर्सी की कंपनी Block Inc एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम (Open Bitcoin Mining System) बनाने पर काम कर रही है.

जैक डोर्सी की कंपनी Block Inc एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम (Open Bitcoin Mining System) बनाने पर काम कर रही है.

Bitcoin Mining : जैक डोर्सी की कंपनी Block Inc एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम (Open Bitcoin Mining System) बनाने पर काम कर रही है. इस सिस्टम का इस्तेमाल करके कोई भी बिटकॉइन माइनिंग कर सकने में सक्षम होगा.

नई दिल्ली. Cryptocurrency के बड़े समर्थक और ट्विटर (Twitter) के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने डिजिटल करेंसी में एंट्री की तैयारी कर ली है. जैक डोर्सी की कंपनी एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम (Open Bitcoin Mining System) बनाने पर काम कर रही है. जैक की कंपनी का नाम Block Inc है और वे इसके सीईओ के तौर पर काम कर रहे हैं.

जैक डोर्सी ने स्वयं पुष्टि की है कि उनकी कंपनी, जिसे पहले स्क्वायर के नाम से जाना जाता था, अब एक ओपन बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम बनाने की योजना पर काम कर रही है. कंपनी री-ब्रांड होने के बाद अब अपने पेमेंट बिजनेस के परे जाकर ब्लॉकचेन तकनीक (Blockchain Technology) पर काम कर ही है.

ये भी पढ़ें – राकेश झुनझुनवाला ने Titan में बढ़ाई अपनी हिस्सेदारी, क्या है इसकी वजह? जानिए

क्या है कंपनी की योजना

जैक डोर्सी ने नवंबर 2021 में ट्विटर के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) पद से इस्तीफा देने का फैसला लिया था. डोर्सी ने ट्वीट के जरिया बताया कि वह आधिकारिक तौर पर एक खुले बिटकॉइन माइनिंग सिस्टम को बनाने पर काम कर रहे हैं. कंपनी ने पहली बार घोषणा की कि वह अक्टूबर में इस योजना पर विचार कर रहे हैं.

ब्लॉक कंपनी के जनरल मैनेजर (हार्डवेयर) थॉमस टेम्पलटन (Thomas Templeton) ने इस योजना के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य माइनिंग बिटकॉइन को मार्केट वैल्यू के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बनाने का है.

ये भी पढ़ें – Cryptocurrency : METAF में 3000 प्रतिशत का उछाल, डोज़कॉइन ऊपर, बिटकॉइन और इथेरियम लाल

Square एक फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी है जो अभी पेमेंट बिजनेस में काम कर रही है. कंपनी अपने कारोबार को ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में आगे बढ़ाने पर काम कर रही है. वह क्रिप्टोकरेंसी को खरीदने, माइनिंग करने, मेंटेनेंस जैसे काम को आसान बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. कंपनी का मानना है कि ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी आने वाले कल का भविष्य है.

Tags: Bitcoin, Jack Dorsey

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर