Elon Musk के Tweet से बदला भाव! पहले Bitcoin को आसमान पर पहुंचाया, अब एक ट्वीट से डिजिटल करेंसी भारी नुकसान में

एलन मस्क (Elon Musk)

एलन मस्क (Elon Musk)

Elon Musk के ट्वीट का ही जादू है कि कल तक उनके ट्वीट के दुनिया की सबसे सबसे डिजिटल करेंसी का भाव आसमान पर पहुंच गया था आज एक बार फिर ट्वीट के बाद उसका भाव गिर गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. Elon Musk के ट्वीट का ही जादू है कि कल तक उनके ट्वीट के दुनिया की सबसे सबसे डिजिटल करेंसी का भाव आसमान पर पहुंच गया था आज एक बार फिर ट्वीट के बाद उसका भाव गिर गया है. दरअसल, टेस्ला इंक (Tesla Inc) ने जलवायु संबंधी चिंताओं के कारण अपने वाहनों को खरीदने के लिए बिटकॉइन (Bitcoin) के उपयोग को निलंबित कर दिया है. Tesla के CEO एलन मस्क ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि कुछ पर्यावरणविदों और निवेशकों के चलते यह फैसला लेना पड़ा है. इसके बाद से ही बिटक्वाइन में गिरावट देखी गई है.

17% से अधिक गिरा भाव

बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी है. एलन मस्क के इस ट्वीट के बाद यह 17% से अधिक गिर कर $ 52,669 पर पहुंच गया. बता दें कि टेस्ला इंक ने फरवरी में खुलासा किया था कि उसने 1.5 बिलियन डॉलर का बिटकॉइन खरीदा था और जल्द ही इसे कारों के लिए भुगतान के रूप में स्वीकार करेगा. मस्क ने कहा था कि ग्राहक बिटकॉइन के साथ अपने इलेक्ट्रिक वाहन खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- डबल फायदा! किसानों को हर महीने मिलेंगे 3000 रुपये, साथ में PM Kisan की किस्त भी, जानिए कैसे?
इसकी कीमत में भारी उछाल देखा गया था.

मस्क ने बुधवार को कहा कि टेस्ला किसी भी बिटकॉइन को नहीं बेचेगी और अधिक स्थायी ऊर्जा के लिए खनन संक्रमण के रूप में लेनदेन के लिए बिटकॉइन का उपयोग करने का इरादा रखती है. मस्क ने कहा कि हम अन्य क्रिप्टोकरेंसी को भी देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bank का ये मैसेज भूल कर भी न करें Ignore, वरना भरना पड़ेगा 1 हजार रुपये जुर्माना, फटाफट चेक करें डिटेल



इन क्रिप्टोकरेंसीज का है जादू

इन दिनों मार्केट में मार्केट में तमाम क्रिप्टोकरेंसीज ने कब्जा जमा लिया है. निवेशकों की दिलचस्‍पी इनमें बढ़ती जा रही है. बिटक्‍वाइन (Bitcoin) से लेकर डॉगक्‍वाइन (Dogecoin), शिबा (SHIBA) समेत तमाम क्रिप्‍टोकरेंसीस की वैल्‍यू में लगातार इजाफा दर्ज किया जा रहा है. बिटकॉइन में इस वर्ष करीब 95 फीसदी की तेजी आई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज