Home /News /business /

Gold से मार्केट छीन लेगा Bitcoin! कुछ ही सालों में पहुंच सकता है 1 लाख डॉलर तक

Gold से मार्केट छीन लेगा Bitcoin! कुछ ही सालों में पहुंच सकता है 1 लाख डॉलर तक

Bitcoin Price : बिटकॉइन को ज्यों-ज्यों डिजिटल एसेट्स के तौर पर व्यापक रूप से अपनाया जाएगा, त्यों-त्यों ही ये सोने से बाजार हिस्सेदारी छीनता रहेगा.

Bitcoin Price : बिटकॉइन को ज्यों-ज्यों डिजिटल एसेट्स के तौर पर व्यापक रूप से अपनाया जाएगा, त्यों-त्यों ही ये सोने से बाजार हिस्सेदारी छीनता रहेगा.

Bitcoin Price : बिटकॉइन को ज्यों-ज्यों डिजिटल एसेट्स के तौर पर व्यापक रूप से अपनाया जाएगा, त्यों-त्यों ही ये सोने से बाजार हिस्सेदारी छीनता रहेगा. गोल्डमैन साक्स (Goldman Sachs) ग्रुप ने संभावना व्यक्त की है कि बिटकॉइन 1 लाख डॉलर तक जा सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Bitcoin Price : बिटकॉइन को ज्यों-ज्यों डिजिटल एसेट्स के तौर पर व्यापक रूप से अपनाया जाएगा, त्यों-त्यों ही ये सोने से बाजार हिस्सेदारी छीनता रहेगा. मतलब ये कि लोग बिटकॉइन पर सोने से ज्यादा भरोसा जताने लगेंगे और सबसे बड़ी इस क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करेंगे. गोल्डमैन साक्स (Goldman Sachs) ग्रुप ने संभावना व्यक्त की है कि बिटकॉइन 1 लाख डॉलर तक जा सकती है. फिलहाल बिटकॉइन की कीमत लगभग 47 हजार डॉलर है.

    गोल्डमैन के अनुमान के मुताबिक बिटकॉइन का फ्लोट-समायोजित बाजार पूंजीकरण (Float-adjusted market capitalization) $700 बिलियन से कम है. यह “स्टोर ऑफ वेल्यू” बाजार का 20% हिस्सा है, जिसमें बिटकॉइन और सोना दोनों शामिल हैं. निवेश के लिए उपलब्ध सोने की कीमत 2.6 ट्रिलियन डॉलर आंकी गई है.

    ये भी पढ़ें – Multibagger IPO : पारस ही साबित हुआ ये आईपीओ, निवेशकों के पैसे को बना दिया ‘सोना’

    कैसे बिटकॉइन पहुंचेगा 1 लाख डॉलर तक

    इकॉनामिक्स टाइम्स की एक खबर के अनुसार, FX and EM strategy के को-ग्लोबल हेड Zach Pandl ने एक नोट लिखा है, जिसके अनुसार, यदि काल्पनिक रूप से मान लिया जाए कि बिटकॉइन का स्टोर ऑफ वेल्यू मार्केट अगले 5 सालों में 50% बढ़ता है तो इसकी कीमत 1,00,000 डॉलर से भी ज्यादा हो जाएगी.

    पिछले साल लगभग 60% चढ़ने के बाद, बिटकॉइन ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में लगभग $46,000 पर कारोबार किया. बाजार मूल्य के हिसाब से सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी ने नवंबर में लगभग $69,000 का रिकॉर्ड बनाया. 2016 के बाद से यह 4,700% से अधिक बढ़ गया है.

    ये भी पढ़ें – लॉस प्रूफ स्टॉक : 5 शेयरों ने 10 साल में कभी नहीं होने दिया निवेशकों को घाटा, आपके पास है कोई?

    इसी नोट में ये भी कहा गया है कि हालांकि बिटकॉइन नेटवर्क की असली संसाधनों की खपत इंस्टीट्यूशन द्वारा इसे अडॉप्ट करने में बाधा हो सकती है, लेकिन इससे एसेट की मांग रुकेगी नहीं. बिटकॉइन को लंबे समय से डिजिटल गोल्ड के नाम से जाना जाता है. और सोने की तमाम आलोचनाएं बिटकॉइन पर भी लागू होती हैं कि यह कोई ब्याज या लाभांश नहीं देता है और यह पारंपरिक एसेट्स् जैसा प्रदर्शन भी नहीं करता है.

    Tags: Bitcoin, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर