Home /News /business /

Bitcoin Price Today: रिकॉर्ड हाई से नीचे गिरे बिटकॉइन, ईथर, दूसरी क्रिप्टोकरेंसी के रेट भी गिरे

Bitcoin Price Today: रिकॉर्ड हाई से नीचे गिरे बिटकॉइन, ईथर, दूसरी क्रिप्टोकरेंसी के रेट भी गिरे

 Bitcoin Price Today: ऑल टाइम हाई छूने के बाद बिट्क्वाइन की कीमतों में गिरावट,

Bitcoin Price Today: ऑल टाइम हाई छूने के बाद बिट्क्वाइन की कीमतों में गिरावट,

आज बुधवार दोपहर एक बिटक्वाइन की कीमत 66,529 अमेरिकी डॉलर चल रही है. इसी तरह ईथर (ether) में आज गिरवाट आई है. दोनों क्रिप्टो अपने हाई लेवल से नीचे आए हैं. आज पूरे क्रिप्टोकरेंसी बाजार (cryptocurrencies market) में ही गिरावट नजर आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

    Bitcoin Price Today: कल मंगलवार को रिकॉर्ड हाई छूने के बाद Bitcoin की कीमतों में आज गिरावट देखने को मिल रही है. आज बुधवार दोपहर एक बिटक्वाइन की कीमत 66,529 अमेरिकी डॉलर चल रही है. इसी तरह ईथर (ether) में आज गिरवाट आई है. दोनों क्रिप्टो अपने हाई लेवल से नीचे आए हैं. आज पूरे क्रिप्टोकरेंसी बाजार (cryptocurrencies market) में ही गिरावट नजर आ रही है.

    बिटक्वाइन और ईथर, दोनों क्रिप्टो ने जून के बाद से दोगुने से अधिक का इजाफा किया है. अक्टूबर की शुरुआत से डॉलर के मुकाबले करीब 70 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

    पिछले हफ्ते 9.5 करोड़ डॉलर का निवेश 
    मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में एक फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. इस साल अब तक इसमें 131 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. CoinShares से मिले आंकड़ों के मुताबिक, बिटकॉइन प्रोडक्ट्स और फंडों में 6.4 अरब डॉलर तक का रिकॉर्ड निवेश पहुंच गया है. इसमें पिछले हफ्ते 9.5 करोड़ डॉलर का निवेश हुआ है.

    यह भी पढ़ें- PayTm IPO: दूसरे दिन तक 48% भरा, फंड मैनेजर ने कहा- ‘बेहद जोखिम भरा हो सकता है PayTm में दांव लगाना

    ईथर में 1 फीसदी की गिरावट 
    वहीं दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ethereum यानी ईथर में 1 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है और यह 4,747 डॉलर पर नजर आ रहा है. बिटकॉइन में आई तेजी के साथ ईथर में तेजी देखने को मिली थी. Dogecoin का भाव 3 फीसदी गिरकर 0.27 डॉलर पर आ गया है. Shiba Inu भी 3 फीसदी गिरकर 0.000054 डॉलर पर आ गया है. इसी तरह XRP, Polkadot, Solana में गिरावट बनी हुई है.

    Cardano 6 फीसदी बढ़कर 2.25 डॉलर पर
    हालांकि Cardano 6 फीसदी बढ़कर 2.25 डॉलर पर नजर आ रहा है. जबकि Litecoin 7 फीसदी बढ़कर 260.69 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. बिटकॉइन का सफर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. यह क्रिप्टोकरेंसी जुलाई में 30,000 डॉलर से नीचे चली गई थी. इसके बाद इसमें रिकवरी देखने को मिली. अक्टूबर महीने में इसने अपना हाई लेवल को टच किया.

    बिटक्वाइन और इथेरियम दोनों क्रिप्टोकरेंसी अक्तूबर के बाद से डॉलर की तुलना में 70 फीसदी ज्यादा रिटर्न दे रही हैं. बिटकॉइन और अन्य करेंसी में अक्तूबर के महीने से तेजी शुरू हुई थी. पिछले महीने अमेरिका में क्रिप्टोकरेंसी का एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) लॉन्च होने के बाद इनकी कीमत में लगातार इजाफा देखा गया. यह पहला बिटकॉइन ईटीएफ लॉन्च किया गया था.

    Tags: Bitcoin, Bitcoins, Crypto currency, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency, Price of one bitcoin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर