vidhan sabha election 2017

सरकार की कड़ी मेहनत से सुधरी रेटिंग: अमित शाह

News18Hindi
Updated: November 17, 2017, 11:35 AM IST
सरकार की कड़ी मेहनत से सुधरी रेटिंग: अमित शाह
अमित शाह का कहना है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी सरकार के काम के कारण लगातार सुधार हो रहा है.
News18Hindi
Updated: November 17, 2017, 11:35 AM IST
नरेंद्र मोदी सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लगातार कड़े फैसले ले रही है. इनका असर अब दिखने लगा है. अमेरिका की रेटिंग एजेंसी मूडीज़ ने 13 साल बाद भारत की क्रेडिट रेटिंग को सुधार दिया है. इस पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का कहना है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी सरकार के काम के कारण लगातार सुधार हो रहा है. इससे पहले वर्ल्ड बैंक ने भारत री ईज़ ऑफ डूइंग की रेटिंग में बड़ा सुधार किया था. आपको बता दें कि अमेरिका की रेटिंग एजेंसी मूडीज़ ने भारत की क्रेडिट रेटिंग को सुधारा है. भारत अब BAA3 ग्रुप से उठकर BAA2 ग्रुप में आ गया है.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, 'मूडीज का मानना है कि नरेंद्र मोदी सरकार के सुधार व्यावसायिक माहौल सुधारेंगे, उत्पादकता बढ़ाएंगे, विदेशी एवं घरेलू निवेश में तेजी लाएंगे और आखिरकार मजबूत एवं टिकाऊ विकास को प्रोत्साहन देंगे.



अमित शाह ने दी बधाई
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी मूडीज़ की रेटिंग आने के बाद मोदी सरकार की तारीफ की. उन्होंने लिखा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी सरकार के काम के कारण लगातार सुधार हो रहा है. इससे पहले भारत ने ईज़ ऑफ डूइंग की रेटिंग में भी सुधार किया था.



वित्त सचिव हसमुख अधिया ने कहा-
लॉन्ग टर्म रिफॉर्म्स और फिस्कल कन्सॉलिडेशन के लिए सरकार ने जो रास्ता चुना उसका निवेशक उसका समर्थन कर चुके हैं. अब रेटिंग एजेंसी ने भी इसकी औपचारिक तौर पर पुष्टि कर दी है जो स्वागतयोग्य है.



रेटिंग सुधाने में हुई देरी: अरविंद सुब्रमण्यन
मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यन ने कहा कि रेटिंग में सुधार का ऐलान तो सही है, लेकिन इसमें बहुत देर हो गई. उन्होंने कहा, 'यह स्वागतयोग्य है, लेकिन हमें लगता है कि इसमें बहुत देर हो गई. यह जीएसटी, बैंकरप्ट्सी और अन्य सुधारों को लेकर सरकार के कदमों पर मुहर लगाने जैसा है.



मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी किया ट्वीट
इंटरनेशनल एजेंसी मूडीज ने 2004 के बाद पहली बार भारत की रेटिंग अपग्रेड की है. ये मोदी सरकार में भरोसे को दिखाता है.



यह भी पढ़े
13 साल बाद मूडीज ने सुधारी भारत की रेटिंग, शेयर बाजार उछला
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर