Home /News /business /

bloodbath in stock market during opening session sensex tank over 1000 point prdm

Stock Market Opening : शेयर बाजार में हाहाकार, खुलते ही सेंसेक्‍स 1,000 अंक से ज्‍यादा टूटा, निफ्टी 16 हजार से नीचे

सेंसेक्‍स बुधवार को भी 110 अंक गिरकर बंद हुआ था.

सेंसेक्‍स बुधवार को भी 110 अंक गिरकर बंद हुआ था.

भारतीय शेयर बाजार इस सप्‍ताह लगातार दूसरे दिन नुकसान पर ट्रेडिंग करता दिख रहा है. आज सुबह ग्‍लोबल मार्केट के दबाव में सेंसेक्‍स और निफ्टी बड़ी गिरावट पर खुले. निफ्टी तो 16 हजार से भी नीचे चला गया. बाजार में सभी सेक्‍टर में आज गिरावट दिख रही है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजर (Stock Market) ने बृहस्‍पतिवार को खुलते ही निवेशकों के लाखों करोड़ रुपये डुबा दिए. सेंसेक्‍स में 1,000 अंकों से ज्‍यादा की गिरावट दिखी तो निफ्टी लुढ़ककर 16 हजार से नीचे पहुंच गया.

सेंसेक्‍स ने आज सुबह कारोबार की शुरुआत 1,139 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ की और 53,070 पर खुला. इसी तरह, निफ्टी ने भी 323 अंकों के नुकसान के साथ 15,917 पर खुलकर कारोबार शुरू किया. बाजार में शुरुआत से ही बिकवाली हावी दिखी और निवेशकों ने मुनाफावसूली जारी रखी. इससे सुबह 9.25 बजे सेंसेक्‍स 1,016 अंकों के नुकसान के साथ 53,192 पर कारोबार करता दिखा, जबकि निफ्टी 302 अंकों के नुकसान के साथ 15,939 पर टिका हुआ था.

ये भी पढ़ें – ये फाइनेंस कंपनी ला रही है 160 करोड़ रुपये का बायबैक ऑफर, जानिए पूरी डिटेल

इन शेयरों ने कराया नुकसान
आज के कारोबार में निवेशकों ने Tata Steel, Tech M, Wipro, Bajaj twins, Infosys, SBI, HCL Tech और Axis Bank के शेयरों में जबरदस्‍त बिकवाली की और लगातार मुनाफावसूली की वजह से इन कंपनियों के स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की सूची में चले गए. इसके अलावा निफ्टी पर Hindalco, JSW Steel, Adani Ports और Tata Motors जैसी कंपनियों के शेयरों का प्रदर्शन भी कमजोर दिखा.

बीएसई और एनएसई पर सभी स्‍टॉक्‍स आज लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप भी आज शुरुआती कारोबार में 2 फीसदी के नुकसान पर दिखा. बाजार में आज अनिश्चितता का सूचकांक 9 फीसदी बढ़कर 24 फीसदी पर पहुंच गया है.

सभी सेक्‍टर लाल निशान पर
बाजार में गिरावट का आलम ये रहा कि आज सभी सेक्‍टर्स में नुकसान दिख रहा है. आईटी, मेटल, रियल्‍टी और सरकारी बैंकों यानी पीएसबी में सबसे ज्‍यादा 3 फीसदी तक गिरावट दिख रही है. इसके अलावा मीडिया, फाइनेंशियल, बैंक और ऑटो सेक्‍टर के स्‍टॉक्‍स भी लाल निशान पर कारोबार कर रहे. एफएमसीजी सेक्‍टर में 0.5 फीसदी का नुकसान है.

ये भी पढ़ें – टाटा कंज्यूमर प्रॉडक्ट्स का फोकस विस्तार पर, 5 ब्रांड खरीदने की कर रही तैयारी

एशियाई बाजारों की कमजोर शुरुआत
अमेरिका और यूरोप में आई गिरावट का असर एशिया के भी शेयर बाजारों पर दिखा. आज सुबह खुलने वाले सभी स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर बड़ी गिरावट दिख रही है. सिंगापुर का स्‍टॉक एक्‍सचेंज 1.94 फीसदी की बड़ी गिरावट पर कारोबार कर रहा है, जबकि जापान का निक्‍केई 2.63 फीसदी के नुकसान पर है. इसके अलावा हांगकांग में 2.95 फीसदी तो ताइवान में 2.32 फीसदी की गिरावट दिख रही है. दक्षिण कोरिया का शेयर बाजार आज 1.61 फीसदी के नुकसान पर कारोबार कर रहा, जबकि चीन का शंघाई कंपोजिट 1.10 फीसदी गिर चुका है.

Tags: BSE Sensex, Nifty50, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर