• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • स्टार्टअप डेमोक्रेटिका ने लॉन्च किया BolSubol ऐप, मिलेगी आर्थिक जानकारी और चुनावी आंकड़े

स्टार्टअप डेमोक्रेटिका ने लॉन्च किया BolSubol ऐप, मिलेगी आर्थिक जानकारी और चुनावी आंकड़े

ओटीपी फ्रॉड में आपके मोबाइल मैसेज को किसी और फोन पर डायवर्ट कर दिया जाता है.

ओटीपी फ्रॉड में आपके मोबाइल मैसेज को किसी और फोन पर डायवर्ट कर दिया जाता है.

स्टार्टअप 'डेमोक्रेटिका' (Demokratika) ने 'बोलसुबोल' (BolSubol) नाम से यह ऐप पेश किया है. इस ऐप में सभी विधानसभा क्षेत्रों के औसतन 60 साल के राजनीतिक और आर्थिक आंकड़े उपलब्ध हैं.

  • Share this:
    कोलकाता. एक स्टार्टअप ने चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) से पहले आंकड़ों की जानकारी देने वाला एक ऐप पेश किया है. यह ऐप चुनाव और देश की अर्थव्यवस्था से संबंधित आंकड़े बताएगा. कंपनी का कहना है कि इससे मतदाताओं को वोट देने के लिए सही ऑप्शन का चयन करने में मदद मिलेगी.

    60 साल के राजनीतिक और आर्थिक आंकड़े उपलब्ध
    स्टार्टअप 'डेमोक्रेटिका' (Demokratika) ने 'बोलसुबोल' (BolSubol) नाम से यह ऐप पेश किया है. इस ऐप में सभी विधानसभा क्षेत्रों के औसतन 60 साल के राजनीतिक और आर्थिक आंकड़े उपलब्ध हैं. कंपनी के एक डायरेक्टर रितेश वर्मा ने शुक्रवार को कहा, ‘‘चुनाव आयोग के प्रयासों को छोड़ दें, तो मतदाताओं को सशक्त बनाने के लिये राजनीतिक दलों द्वारा बहुत कुछ नहीं किया जाता है. इसलिए इस ऐप को पेश किया गया है. यह एक शक्तिशाली माइक्रोब्लॉगिंग टूल पेश करेगा.''

    ये भी पढ़ें- आम आदमी को एक और झटका, महंगी होगी इंश्योरेंस पॉलिसी! अप्रैल से बढ़ सकता है प्रीमियम, जानें नया प्लान?

    कंपनी के एक अन्य डायरेक्टर शेषगिरी एंगोंडी ने कहा कि ऐप के अधिकांश फीचर मुफ्त हैं. कुछ सुविधाओं के लिए पेमेंट करना होगा.

    ये भी पढ़ें- Canara Bank कर रहा देशभर के 2000 से ज्यादा संपत्तियों की नीलामी, सस्ते में खरीदें घर और जमीन, जानें सबकुछ

    2 मई को होगी वोटों की गिनती
    उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को चुनाव होने वाला है. इसके अलावा असम में तीन चरणों का चुनाव 27 मार्च से और पश्चिम बंगाल में आठ चरण का चुनाव 27 मार्च से शुरू होगा. सभी राज्यों में वोटों की गिनती 2 मई को होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज