Home /News /business /

बैंक ऑफ महाराष्ट्र और NPCI ने RuPay क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए किया करार, जानें फीचर्स

बैंक ऑफ महाराष्ट्र और NPCI ने RuPay क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए किया करार, जानें फीचर्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

BOM Platinum RuPay Contactless Credit Card: बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने बयान में कहा कि यह कार्ड लायबिलिटी कवर के साथ भी आता है, जिसमें ग्राहकों की धोखाधड़ी की रिपोर्टिंग के बाद जीरो लायबिलिटी होगी. इसके जरिए उन्हें कार्ड जालसाजी, कार्ड स्किमिंग और अन्य ऑनलाइन धोखाधड़ी से भी बचाया जा सकेगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) ने गुरुवार को कहा कि उसने कार्ड पेमेंट नेटवर्क रुपे (RuPay) पर अपना पहला क्रेडिट कार्ड (Credit Card) लॉन्च करने के लिए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई (National Payments Corporation of India) के साथ करार किया है. ‘बीओएम प्लैटिनम रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड’ (BOM Platinum RuPay Contactless Credit Card) यूजर्स को एक हजार रुपये या उससे ज्यादा मूल्य के पहले रिटेल स्पेंड पर वेलकम बेनिफिट 100 रिवॉर्ड प्वाइंट और पहले साल के लिए एक कंप्लीमेंट्री एनुअल मेंबरशिप फीस ऑफर करता है.

    कार्ड धोखाधड़ी होने पर बैंक की रहती है जिम्मेदारी
    बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने बयान में कहा कि यह कार्ड लायबिलिटी कवर के साथ भी आता है, जिसमें ग्राहकों की धोखाधड़ी की रिपोर्टिंग के बाद जीरो लायबिलिटी होगी. इसके जरिए उन्हें कार्ड जालसाजी, कार्ड स्किमिंग और अन्य ऑनलाइन धोखाधड़ी से भी बचाया जा सकेगा.

    हर ₹100 खर्च करने पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट, पेट्रोल पंपों पर फ्यूल सरचार्ज माफ
    बीओएम प्लैटिनम रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के जरिए हर ₹100 खर्च करने पर 1 रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा. दूसरे बेनिफिट की बात करें तो इस कार्ड के जरिए पेट्रोल पंपों पर फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. पेट्रोल पंपों पर ₹500 और ₹4,000 के बीच ट्रांजैक्शन होनी चाहिए. इसके जरिए अधिकतम ₹200 तक की फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकती है. 

    30 हजार रुपये से ज्यादा सालाना खर्च पर एनुअल चार्ज माफ 
    इसके अलावा कार्ड होल्डर के पास ₹5 हजार और उससे ज्यादा के ट्रांजैक्शन को ईएमआई में बदलने का विकल्प होगा. बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अपने बयान में कहा कि अगर ग्राहक एक साल में 30 हजार रुपये से ज्यादा खर्च करते हैं, तो दूसरे साल के लिए एनुअल चार्ज माफ कर दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- Credit Card Debt: क्रेडिट कार्ड के कर्ज बोझ से हैं परेशान, इन 3 तरीकों से चुकाएं पैसे

    यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है. बता दें कि कॉन्टैक्टलेस कार्ड से बिना पिन डाले 5 हजार रुपये तक का पेमेंट कर सकते हैं.

    Tags: Credit card, Credit card limit, NPCI, Rupay

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर