घर बैठे Paytm से बुक करें रसोई गैस सिलिंडर, सिर्फ 3 दिन और मिलेगा 500 रुपये तक का कैशबैक ऑफर

घर बैठे Paytm से बुक करें रसोई गैस सिलिंडर, सिर्फ 3 दिन और मिलेगा 500 रुपये तक का कैशबैक ऑफर
पेमेंट ऐप Paytm से रसोई गैस सिलेंडर बुक कराने पर यूजर्स को 500 रुपये तक का कैशबैक ऑफर मिल रहा है. ये ऑफर सिर्फ 31 अगस्‍त तक वैलिड है.

पेमेंट ऐप Paytm के जरिये 31 अगस्‍त 2020 तक आप अपना एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) बुक कराकर कैशबैक ऑफर (Cashback Offer) का फायदा उठा सकते हैं. भारत गैस, एचपी गैस और इंडेन के ग्राहक पेटीएम की इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे बुक कराना है सिलेंडर और कैसे लेना है कैशबैक ऑफर का फायदा...

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 28, 2020, 7:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना संकट (Coronavirus Crisis) के बीच ज्‍यादातर लोग घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं. लोग रोजमर्रा की जरूरत की चीजों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर (Online Shopping) कर रहे हैं. संक्रमण से बचने के लिए लोग ज्‍यादा से ज्‍यादा चीजों की होम डिलिवरी (Home Delivery) करा रहे हैं. इस समय भारत में कोविड-19 दुनिया के बाकी देशों के मुकाबले कहीं ज्‍यादा तेजी से फैल रहा है. ऐसे में अगर आपका रसोई गैस का सिलेंडर (LPG Cylinder) खत्‍म हो गया है और आप बाहर नहीं जाना चाहते हैं तो ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) से सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

पहली बार बुकिंग पर मिलेगा 500 रुपये तक का कैशबैक
पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने पर आपको 500 रुपये तक का कैशबैक (Cashback) भी मिलेगा. हालांकि, ये कैशबैक पहली बार पेटीएम से एलपीजी सिलेंडर बुक कराने वाले यूजर्स को ही मिलेगा. अगर आप पहले भी पेटीएम से सिलेंडर बुक करा चुके हैं तो आपको कैशबैक ऑफर नहीं मिलेगा. बता दें कि पेटीएम ने घर बैठे एलपीजी सिलेंडर बुकिंग सुविधा के लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कंपनी लिमिटेड (IOC) के साथ करार किया है यानी इंडेन (Indane) के ग्राहक पेटीएम का इस्‍तेमाल कर सिलेंडर बुक करा सकते हैं. इसके अलावा भारत गैस और एचपी गैस के ग्राहक भी इस सुविधा का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि कैसे पेटीएम से बुक कराएं एलपीजी सिलेंडर...

ये भी पढ़ें- अब घर खरीदना होगा सस्‍ता, स्टाम्प ड्यूटी के नाम पर नहीं देनी होगी मोटी रकम!
>> सबसे पहले अपने फोन में पेटीएम ऐप ओपन करें. इसके बाद होम स्क्रीन पर ऊपर की तरफ 'बुक सिलेंडर' का ऑप्शन दिखाई देगा. अगर ऑप्शन नहीं दिख रहा होगा तो आपको show more पर क्लिक करना है.



>> इसके बाद Book Cylinder के ऑप्शन पर क्लिक करें. इसके बाद गैस प्रोवाइडर कंपनी के नाम पर क्लिक करें. इसमें भारत गैस, इंडेन, एचपी गैस का नाम दिया है.

>> गैस प्रोवाइडर कंपनी पर क्लिक करने के बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या कस्‍टमर नंबर दर्ज करें. इसके बाद Proceed पर क्लिक करें. फिर आपके सामने कंज्यूमर का नाम, एलपीजी आईडी और एजेंसी का नाम आ जाएगा. इसके बाद अपको एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिखाई देगी.

ये भी पढ़ें- बैंक फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स में पैसे लगाना नहीं रहा फायदेमंद, मिल रहा है निगेटिव रिटर्न

>> अब डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या यूपीआई में पेमेंट के विकल्‍प को चुनें. यूपीआई केवल पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है. पेमेंट करने से पहले आपको FIRSTLPG एंटर करना होगा. इस प्रोमोकोड पर ग्राहकों को 500 रुपये तक का कैशबैक भी दिया जा रहा है. इसके बाद पेमेंट पूरा कर दें.

>> अगर आप प्रोमो कोड नहीं डालेंगे तो ऑफर का फायदा नहीं मिलेगा. इस Paytm Offer का लाभ तभी मिलेगा जब न्यूनतम राशि 500 रुपये होगी. कंपनी का ये ऑफर केवल 31 अगस्‍त 2020 तक ही वैलिड है तो आप फटाफट आज ही पेटीएम ऐप से सिलेंडर बुक कर लें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज