BookMyShow पर भी देख पाएंगे मूवी, कंपनी ने शुरू की स्ट्रीम सर्विस

बुकमायशो स्ट्रीम सर्विस में दुनिया भर की फिल्मों और कंटेंट की एक क्यूरेट लाइब्रेरी होगी.

बुकमायशो स्ट्रीम सर्विस में दुनिया भर की फिल्मों और कंटेंट की एक क्यूरेट लाइब्रेरी होगी.

ऑनलाइन मूवी टिकट बुकिंग प्लेटफॉर्म बुकमायशो (BookMyShow) ने स्ट्रीम सर्विस शुरू की है. बुकमायशो स्ट्रीम में हर शुक्रवार को कई मार्की प्रीमियर होंगे. इसके अलावा बुकमायशो स्ट्रीम पर यूजर्स मूवी को रेंट और सब्सक्रिप्शन पर भी ले सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. ऑनलाइन मूवी टिकट सेल करने वाले प्लेटफॉर्म  बुकमायशो  (BookMyShow) ने अपनी स्ट्रीम सर्विस शुरू की है. अब बुकमायशो के ऐप पर यूजर्स ऑनलाइन मूवी भी देख पाएंगे. कंपनी यूजर्स को 600 से ज्यादा मूवीज और 72,000 से ज्यादा घंटे का कंटेंट दे रही है. बुकमायशो स्ट्रीम सर्विस में दुनिया भर की फिल्मों और कंटेंट की एक क्यूरेट लाइब्रेरी होगी. इसमें से 22,000 हजार से ज्यादा घंटे का कंटेंट एक्सक्लूसिव होगा, जो प्लेटफॉर्म पर ही लॉन्च होगा.

रेंट और सब्सक्रिप्शन का ऑप्शन

बुकमायशो स्ट्रीम में हर शुक्रवार को कई मार्की प्रीमियर होंगे. इसके अलावा बुकमायशो स्ट्रीम पर यूजर्स मूवी को रेंट और सब्सक्रिप्शन पर भी ले सकते हैं. इसका चार्ज भी कैटेगरी सिलेक्शन के हिसाब से अलग-अलग होगा, जो 40-700 रुपये तक होंगे.

बीएमएस के सीईओ (सिनेमा) आशीष सक्सेना ने कहा कि बीएमएस फिल्मों को प्रीमियर, एक्सक्लूसिव, वर्ल्ड सिनेमा, मिस्ड इन थिएटर्स, फेस्टिवल फेवरेट और डेडिकेटेड बंडल्स जैसी कैटेगरी के तहत लाने पर ध्यान केंद्रित करेगा. इन कैटेगरी को यूजर्स की नेचर, पसंद और मूड के हिसाब से बांटा गया है.
दिलचस्प बात यह है कि बीएमएस ने कोरोनोवायरस महामारी के बाद थिएटर में फिल्में देखने में रुकावट के बाद यूजर्स को अपने घरों से लाइव मनोरंजन शो का देखने के लिए ग्लोबल ऑनलाइन स्ट्रीमिंग शुरू की थी. बुकमायशो ऑनलाइन के जरिए कंपनी म्यूजिक, कॉमेडी और दूसरे आर्ट प्रोग्राम देखने की सुविधा दी थी.

साझेदारी के जरिए हॉलीवुड का बेहतरीन कंटेंट पेश करेगी कंपनी

बुकमायशो स्ट्रीम में सिनेमा प्रेमी क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म टेनट, गैल गैडोट स्टारर वंडर वुमन 1984 और हॉरर फैंटेसी द क्राफ्ट: लिगेसी जैसी फिल्मों को देख सकते हैं, खासकर वो जिन्होंने थिएटर में इन फिल्मों को मिस कर दिया. सक्सेना ने कहा कि प्लेटफॉर्म सोनी पिक्चर्स, वार्नर ब्रदर्स और यूनिवर्सल पिक्चर्स सहित ग्लोबल प्रोडयूसर्स के साथ साझेदारी के जरिए हॉलीवुड का बेहतरीन कंटेंट को पेश करेगा.



उन्होंने कहा कि ग्लोबल कंटेंट के अलावा, प्रमुख भारतीय प्रोडक्शन हाउस जैसे वायाकॉम 18, शेमारू और राजश्री प्रोडक्शंस के साथ-साथ दिवो, सिल्लीमोनक्स और दूसरे जैसे रीजनल कंटेंट की भी फिल्में लाएंगे.

सक्सेना ने कहा कि बुकमायशो स्ट्रीम एक इनोवेशन है. ये प्लेटफॉर्म थिएटर अनुभव की जगह तो नहीं लेगा, लेकिन सिनेमा व्यवसाय का एक स्वाभाविक विस्तार जरूर है. थिएटर में मूवी रिलीज होने के बाद ही हम यहां पर मूवी पेश करेंगे. इससे पहले कि यह उन प्लेटफार्मों पर उपलब्ध हो जो सब्सक्रिप्शन वीओडी और सैटेलाइट चैनलों के अंतर्गत आते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज