BPCL की खास पहल, अब टंकी भरवाने के लिए नहीं जाना होगा पेट्रोलपंप, घर बैठे मिल जाएगा डीजल

BPCL

Doorstep Diesel Delivery: देश की राजधानी दिल्ली में BPCL ने डोस्टेप डिलीवरी की सुविधा शुरू की है. इसके लिए कंपनी ने हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ टाईअप किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनी BPCL ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है. इस सुविधा में ग्राहकों को घर बैठे ही डीजल मिल जाएगा. इसके लिए आपको पेट्रोल पंप तक जाने की जरूरत नहीं है. यह सुविधा फिलहाल देश की राजधानी दिल्ली में शुरू की गई है. इसके लिए कंपनी ने हमसफर इंडिया (Humsafar India) के साथ टाईअप किया है. डीजल की डोस्टेप डिलीवरी की सुविधा ग्राहकों को ध्यान में रखकर की गई है.

    आपको बता दें कंपनी ने 20 लीटर जेरीकैन में डीजल की डिलीवरी करने का प्लान बनाया है. इस सुविधा का फायदा वही ग्राहक ले सकते हैं जो 20 लीटर से कम डीजल की मांग कर रहे हो. डोस्टेप की सुविधा ज्यादा मांग करने वाले ग्राहकों के लिए नहीं है.

    यह भी पढ़ें: बिजनेस शुरू करने का है प्लान तो केंद्र सरकार देगी 10 लाख रुपये, जानें कैसे ले सकते हैं फायदा?

    जल्द ही इन राज्यों में भी होगी शुरू
    दिल्ली के बाद इसको कई और राज्यों में भी लॉन्च किया जा सकता है. बता दें सरकार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी इस सुविधा को लॉन्च करने का प्लान बना रही है. बता दें ज्यादा होटल और रिसॉर्ट दूर के इलाकों में होते हैं तो कंपनी मोटरसाइकिल के जरिए लोगों तक यह सुविधा पहुंचाएगी.

    कानूनी तरीके से मिल जाएगा डीजल
    बता दें इससे पहले ग्राहकों को डीजल की खरीदारी के लिए खुदरा दुकानों से संपर्क करना पड़ता था, जिसमें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था. डोरस्टेप डीजल डिलीवरी से कई तरह की समस्याओं का समाधान होगा. इसके अलावा कानूनी तरीके से डीजल भी मिल जाएगा.

    यह भी पढ़ें: LPG Gas Cyliner: गैस सिलेंडर बुकिंग पर पाएं 900 रुपये की छूट, 31 जुलाई तक वैलिड है ऑफर

    कई लोगों को मिलेगा फायदा
    जेरीकैन में डोरस्टेप डीजल डिलीवरी, जिसका टाइटल सफर20 (Safar20) है से छोटे उद्योगों, मॉल, अस्पतालों, बैंकों, निर्माण स्थलों, किसानों, मोबाइल टावरों, शिक्षा संस्थानों के साथ-साथ छोटे उद्योगों को फायदा मिलने की उम्मीद है. डोरस्टेप डीजल की थोक सप्लाई कुछ समय पहले ही शुरू हो चुकी है. नई पहल से छोटे आवश्यकता वाले ग्राहकों को फायदा होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.