BPCL ने 7.10 करोड़ ग्राहकों को दिया तोहफा, अब WhatsApp से बुक कर सकेंगे LPG सिलेंडर

BPCL ने 7.10 करोड़ ग्राहकों को दिया तोहफा, अब WhatsApp से बुक कर सकेंगे LPG सिलेंडर
BPCL की WhatsApp के जरिये रसोई गैस सिलेंडर बुकिंग सेवा की शुरुआत

Whatsapp पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर- 1800224344 - पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है.

  • Share this:
मुंबई. भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने ग्राहकों की सुविधा के लिये देशभर में वॉट्सऐप (Whatsapp) के जरिये रसोई गैस बुकिंग (LPG Gas Booking) करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की. देश की यह दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी विनिवेश सूची में रखी गयी है. कंपनी के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं. बीपीसीएल ने एक वक्तव्य में कहा, मंगलवार से भारत गैस (Bharat Gas) के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी Whatsapp के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं.

बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर 1800224344
कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिये एक नया Whatsapp बिजनेस चैनल की शुरुआत की है. कंपनी ने वक्तव्य में कहा है कि Whatsapp पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर- 1800224344 - पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है.

ये भी पढ़ें- फ्री में LPG सिलेंडर पाने का आखिरी मौका! जानिए कैसे उठा सकेंगे स्कीम का फायदा
बीपीसीएल के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने कहा, Whatsapp के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी. Whatsapp अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है. चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे.



क्रेडिट-डेबिट या UPI से कर सकते हैं पेमेंट
कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि Whatsapp के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा. इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान ऐप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही एलपीजी डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये कदमों पर भी गौर कर रही है. आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें- इस सरकारी स्कीम में 64 लाख रुपए मिलने की गारंटी, जानें कितना करना होगा निवेश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading