• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • SBI कार्ड और BPCL ने लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, फ्यूल खर्च पर पाएं 4.25 फीसदी वैल्यूबैक, जानें और फीचर्स

SBI कार्ड और BPCL ने लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, फ्यूल खर्च पर पाएं 4.25 फीसदी वैल्यूबैक, जानें और फीचर्स

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने गुरुवार को बीपीसीएल एसबीआई कार्ड को-ब्रांडेड रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पूरे देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel) के दामों ने सभी को परेशान कर रखा है, लेकिन अगर आपको फ्यूल खर्च पर कैशबैक दिया जाए तो आप क्या कहेंगे? अगर आप भी फ्यूल खर्च पर पैसे बचाना चाहते हैं तो आपके लिए तो आपके लिए बीपीसीएल एसबीआई कार्ड को-ब्रांडेड रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड (BPCL SBI Card co-branded RuPay Contactless Credit Card) एक बेहतरीन कार्ड साबित हो सकता है.

    दरअसल, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) और एसबीआई कार्ड (SBI Card) ने गुरुवार को बीपीसीएल एसबीआई कार्ड को-ब्रांडेड रूपे कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की है. इस कार्ड से ग्राहकों को फ्यूल के खर्च पर बचत के साथ कई अन्य फायदे मिलेंगे.

    ये भी पढ़ें- मोबाइल बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करेगा फेडरल बैंक, फिनटेक कंपनी OneCard से मिलाया हाथ

    कार्ड के खास फीचर्स
    1.  500 रुपये के ज्वाइनिंग फीस के पेमेंट करने के बाद कार्डहोल्डर्स को 2000 एक्टिवेशन बोनस रिवॉर्ड प्वाइंट मिलेगा.
    2. इस कार्ड के जरिए बीपीसीएल पेट्रोल पंपों पर ईंधन पर खर्च किए गए प्रत्येक 100 रुपये पर 13X रिवार्ड प्वाइंट (रिवॉर्ड रेट 4.25 फीसदी) मिलेंगे यानी प्रभावी रूप से 4.25 फीसदी वैल्यूबैक (1 फीसदी सरचार्ज छूट सहित) का फायदा मिलेगा.
    3. इस क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्रॉसरी, डिपार्टमेंट स्टोर, मूवीज और डाइनिंग कैटेगरी में हर 100 रुपये के खर्च पर 5X रिवार्ड प्वाइंट (रिवॉर्ड रेट 1.25 फीसदी) मिलेंगे.
    4. पेट्रोल पंपों पर फ्यूल खरीद का पेमेंट इस कार्ड से करने पर 1 फीसदी का फ्यूल सरचार्ज नहीं देना होगा. एक बिलिंग साइकिल में अधिकतम 4 हजार रुपये फ्यूल सरचार्ज माफ हो सकता है.
    5. यह कार्ड कॉन्टैक्टलेस टेक्नोलॉजी से लैस है जिससे ग्राहकों को ‘टैप एंड पे’ की सुविधा भी मिलती है यानी कार्ड को स्वाइप किए बिना पीओएस मशीन पर केवल टैप करके पेमेंट किया जा सकता है. बता दें कि कॉन्टैक्टलेस कार्ड से बिना पिन डाले 5 हजार रुपये तक का पेमेंट कर सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज