एक और बड़ा इस्तीफा! अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री की इकोनॉमिक एडवाइजरी काउंसिल छोड़ी

एक और बड़ा इस्तीफा! अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री की इकोनॉमिक एडवाइजरी काउंसिल छोड़ी
प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री सुरजीत भल्ला

उर्जित पटेल के बाद प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री और स्तंभकार सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की पार्ट-टाइम सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2018, 10:07 AM IST
  • Share this:
आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे के बाद एक बार फिर केंद्र सरकार को झटका लगा है. उर्जित पटेल के बाद प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री और स्तंभकार सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की पार्ट-टाइम सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.  नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबरॉय ईएसी-पीएम के प्रमुख हैं, वहीं अर्थशास्त्री रथिन रॉय, आशिमा गोयल और शमिका रवि इसके अन्य पार्ट-टाइम सदस्य हैं.

आपको बता दें कि आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल ने मंगलवार को निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया था. आपको बता दें कि केंद्र सरकार और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बीच पिछले काफी समय से विवाद चल रहा था.

एक दिसंबर को दिया इस्तीफा- अर्थशास्त्री और कॉलमनिस्ट सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री की आर्थिक सलाहकार परिषद (ईएसी-पीएम) से इस्तीफा दे दिया है.वो इस परिषद में अल्पकालिक सदस्य थे. भल्ला ने मंगलावर को ट्विटर के जरिए इस्तीफे की सूचना दी.इसके मुताबिक भल्ला ने 1 दिसंबर को ही इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, उन्होंने इस्तीफे की वजह नहीं बताई है.



कौन है सुरजीत भल्ला- प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री और स्तंभकार सुरजीत भल्ला ने प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की पार्ट-टाइम सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. भल्ला ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर लिखा, ‘पीएमईएसी की पार्ट-टाइम सदस्यता से मैंने इस्तीफा दे दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज