• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Britannia Q1 Results: ब्रिटानिया का प्रॉफिट 29 फीसदी गिरकर 387 करोड़ रुपये रहा

Britannia Q1 Results: ब्रिटानिया का प्रॉफिट 29 फीसदी गिरकर 387 करोड़ रुपये रहा

पहली तिमाही में ब्रिटानिया की आय हल्की गिरावट के साथ 3,464 करोड़ रुपये पर रही है

पहली तिमाही में ब्रिटानिया की आय हल्की गिरावट के साथ 3,464 करोड़ रुपये पर रही है

Britannia Q1 Results: वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज का प्रॉफिट 387 करोड़ रुपये रहा.

  • Share this:

    नई दिल्ली. तत्काल खपत के उपभोक्ता सामान (FMCG) बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia Industries) ने 30 जून 2021 को समाप्त पहली तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. इस अवधि में कंपनी का मुनाफा में सालाना आधार पर 29 फीसदी गिरकर 387 करोड़ रुपये पर रहा है.  पिछले साल की इसी अवधि में कंपनी को 543 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था.

    पहली तिमाही में कंपनी की आय हल्की गिरावट के साथ 3,464 करोड़ रुपये पर रही है जो कि पिछले साल की इसी अवधि में 3,514 करोड़ रुपये पर रही थी. पहली तिमाही में कंपनी को कमोडिटी की कीमतों में बढ़त का सामना करना पड़ा है. इस अवधि में पॉम ऑयल और क्रूड ऑयल दोनों की कीमतों में बढ़त की वजह से कंपनी के लागत में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price: ₹7 हजार तक सस्ता मिल रहा सोना, अभी खरीदारी पर मिलेगा बड़ा फायदा, एक्सपर्ट दे रहे सलाह

    पहली तिमाही में कंपनी की लागत में सालना आधार पर 9.7 फीसदी की बढ़ोतरी आई है. पिछले वित्त वर्ष की जून तिमाही में ब्रिटेनिया की बिक्री में 26 फीसदी का उछाल देखने को मिला था. लॉकडाउन के दौरान भारतीयों ने ज्यादा बिस्किट की खरीदारी की थी.

    ये भी पढ़ें- Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, चेक करें क्‍या है आपके शहर में नया रेट?

    ब्रिटेनिया के मैनेजिंग डायरेक्टर वरुण वेरी ने कहा कि हमें कोरोना महामारी के दौरान कंज्यूमर के सेंटिमेंट और व्यहार में बदलाव देखने को मिले हैं. इस चुनौती भरे माहौल में भी हमने 24 महीने में बिक्री में 25 फीसदी और मुनाफे में 55 फीसदी की ग्रोथ हासिल की है. कंपनी ने ये भी कहा है कि आगे वो अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में बढ़ोतरी कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज