लाइव टीवी

इस एयरलाइंस की वेबसाइट और ऐप से हुई 3.80 लाख लोगों की पेमेंट डिटेल चोरी

News18Hindi
Updated: September 7, 2018, 1:19 PM IST
इस एयरलाइंस की वेबसाइट और ऐप से हुई 3.80 लाख लोगों की पेमेंट डिटेल चोरी
प्रतीकात्मक फोटो

एविएशन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज की वेबसाइट और मोबाइल एप से बड़े पैमाने पर ग्राहकों के डेटा चोरी हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरलाइन की वेबसाइट और एप से डेटा में सेंधमारी 21 अगस्त की रात 10.58 बजे और पांच सितंबर की रात 9.45 बजे के बीच हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2018, 1:19 PM IST
  • Share this:
एविएशन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज की वेबसाइट और मोबाइल एप से बड़े पैमाने पर ग्राहकों के डेटा चोरी हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एयरलाइन की वेबसाइट और ऐप से डेटा में सेंधमारी 21 अगस्त की रात 10.58 बजे और पांच सितंबर की रात 9.45 बजे के बीच हुई. कंपनी इस मामले की जांच करा रही है. कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस समस्या का हल हो गया है और हमारी वेबसाइट सामान्य रूप से काम कर रही है. आपको बता दें कि कंपनी अपने सभी प्रभावित ग्राहकों से संपर्क कर रही है. (ये भी पढ़ें-999 रुपये में घरेलू और 1399 रुपये में करें विदेश यात्रा, ये कंपनी दे रही है मौका

ब्रिटिश एयरवेज के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी एलेक्स क्रूज ने कहा, हम इस आपराधिक कृत्य के कारण होने वाले व्यवधान के लिए बहुत खेद हैं. हम अपने ग्राहकों के डेटा की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं.

3.80 लाख लोगों की डिटेल चोरी- ब्रिटिश एयरवेज ने कहा कि बुकिंग करने वाले ग्राहकों के निजी और वित्तीय विवरणों से समझौता किया गया था. लगभग 380,000 लेनदेन प्रभावित हुए थे, लेकिन चोरी किए गए डेटा में यात्रा या पासपोर्ट विवरण शामिल नहीं थे. (ये भी पढ़ें-इन 10 आईडी प्रूफ के बिना अब नहीं होगी एयरपोर्ट में एंट्री)

बयान में आगे कहा गया, हमने पुलिस और संबंधित अधिकारियों को अधिसूचित किया है. इस आपराधिक कृत्य के कारण होने वाले व्यवधान के लिए हमें बहुत खेद है. हम अपने ग्राहकों के डेटा की सुरक्षा को बहुत गंभीरता से लेते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2018, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर