होम /न्यूज /व्यवसाय /तेल महंगा हुआ तो कंपनी के एमडी ने अपनी जेब से दिया फ्यूल बोनस, कर्मचारियों को मिले 74 हजार रुपए

तेल महंगा हुआ तो कंपनी के एमडी ने अपनी जेब से दिया फ्यूल बोनस, कर्मचारियों को मिले 74 हजार रुपए

बढ़ती महंगाई देख एमडी ने कर्मचारियों को अपनी जेब से दिया 74 हजार का बोनस (Image credit:BPM)

बढ़ती महंगाई देख एमडी ने कर्मचारियों को अपनी जेब से दिया 74 हजार का बोनस (Image credit:BPM)

भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोग पेट्रोल-डीजल के दाम में हालिया बढ़ोतरी से परेशान हैं. ऐसे में अगर महंगाई स ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. रूस-यूक्रेन युद्द की वजह से कच्चे तेल की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में उछाल से पूरी दुनिया हलकान है. भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के लोग पेट्रोल-डीजल के दाम में हालिया बढ़ोतरी से परेशान हैं. ऐसे में अगर महंगाई से राहत देने के लिए कोई कंपनी अपने कर्मचारियों को फ्यूल बोनस देने की घोषणा करे तो लोगों को सुखद आश्चर्य जरूर होगा. हैरानी तब और बढ़ जाएगी जब यह पता चले कि बोनस कंपनी के एमडी ने अपनी जेब से दिया है.

ऐसा किसी भारतीय कंपनी ने नहीं बल्कि ब्रिटेन की एक कंपनी ने किया है. वह भी 2-4 हजार नहीं बल्कि करीब 74,000 रुपये (750 पाउंड) फ्यूल बोनस अपने सभी कर्मचारियों को देने की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि फ्यूल और बिजली जैसी जरूरी चीजों के दाम बढ़ने से लोगों का बजट बिगड़ गया है. ऐसे में इस बोनस से कर्माचारियों को बिल भरने में मदद मिलेगी.

ब्रिटेन की है कंपनी
ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एमरीज टिंबर एंड बिल्डर्स मर्चेंट (Emerys Timber and Builders Merchants) के मैजेजिंग डायरेक्टर (एमडी) जेम्स हिपकिंस ने अपनी जेब से कंपनी के सभी कर्चारियों को 750 पाउंड फ्यूल बोनस देने की घोषणा की है. तीन बच्चों के पिता 51 वर्षीय जेम्स हिपकिंस का कहना है कि इस दौर में सभी मुश्किलों से जूझ रहे हैं. ऐसे में मैंने सोचा कि क्यों ने अपना कुछ धन कर्मचारियों के साथ साझा किया जाए. उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी. अब वे इससे बेहद खुश हैं. बोनस देने में करीब 44.46 लाख रुपये (45,000 पाउंड) खर्च होंगे. इस कंपनी में 60 कर्मचारी काम करते हैं.

ये भी पढ़ें- महंगी बिजली का जोरदार झटका लगने के आसार, 13 साल के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची खरीद कीमत

कर्मचारियों को मिलेगी राहत
कंपनी की ओर से भी इस बारे में ट्वीट किया गया है. ट्वीट में कहा गया है कि हमें उम्मीद है कि इस घोषणा से हमारी टीम को इस मुश्किल समय से पार पाने में मदद मिलेगी. एमरीज एक परिवार की तरह अपने कर्मचारियों का ख्याल रखती है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्‍तान से दोगुना महंगा पेट्रोल है भारत में, अन्‍य पड़ोसी देशों में भी सस्‍ता, देखें कहां बिक रहा सबसे महंगा तेल

हाल ही में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार किया था कि देश में महंगाई आसमान छू रही है. लोगों की मदद के लिए सरकार को और प्रयास करने होंगे। अनुमान है कि 2022 के अंत तक ब्रिटेन में महंगाई 40 साल के उच्च स्तर पर पहुंच सकती है.

Tags: Britain, Employees, Fuel price hike, Fuel Prices Hike

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें