होम /न्यूज /व्यवसाय /ब्रोकरेज हाउस ने इन 5 बैंकिंग स्टॉक्स को दी खरीदने की सलाह, जानिए टारगेट और अन्य डिटेल ?

ब्रोकरेज हाउस ने इन 5 बैंकिंग स्टॉक्स को दी खरीदने की सलाह, जानिए टारगेट और अन्य डिटेल ?

 डॉली खन्ना ने पोर्टफोलियो में शामिल हुए 5 नए शेयर मल्टीबैगर हैं. इनमें से 4 ने तो निवेशकों का पैसा दोगुने से 7 गुना तक कर दिया है.

डॉली खन्ना ने पोर्टफोलियो में शामिल हुए 5 नए शेयर मल्टीबैगर हैं. इनमें से 4 ने तो निवेशकों का पैसा दोगुने से 7 गुना तक कर दिया है.

Investment Tips : मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि मैक्रो अनिश्चितता का असर नियर टर्म में बैंकिंग सेक्टर के रेवेन्यू पर नका ...अधिक पढ़ें

Investment Tips : बाजार के दिग्गज निवेशक रामदेव अग्रवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा है कि बाजार में अब वो सेक्टर दौड़ेंगे जो इस बुल रन में नहीं चल पाए. ऐसे सेक्टर में बैंकिंग आगे हैं. अब ग्लोबल ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने भी कई बैंकिंग स्टॉक को खरीदने की सलाह दी है. मॉर्गन स्टेनली ने कहा है कि भारतीय बैंकों में जनवरी 2022 में जोरदार तेजी देखने को मिली.

मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि मैक्रो अनिश्चितता का असर नियर टर्म में बैंकिंग सेक्टर के रेवेन्यू पर नकारात्मक असर डालता नजर आ सकता है. हालांकि एसेट क्वालिटी पर इसका बहुत मामूली असर होगा.
बैंकिग सेक्टर से अपनी पसंद चुनने में मॉर्गन स्टेनली ने मिड साइज के ऐसे बैंकों को वरियता दी है, जिनकी एसेट क्वालिटी अच्छी है.

यह भी पढ़ें- Nifty ने FY22 में निवेशकों को किया मालामाल, 7 साल में दूसरा बेस्ट रिटर्न दिया, जानिए आगे कैसा रहेगा प्रदर्शन ?

टॉप पिक्स में ICICI Bank पर पहले नंबर पर 
बैंकिंग सेक्टर के मॉर्गन स्टेनली के टॉप पिक्स में ICICI Bank पर पहले नंबर पर है. इसमें ब्रोकरेज फर्म ने 980 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह दी है. इसके अलावा उसने Bank of Baroda में 140 रुपये के लक्ष्य के लिए, Federal Bank में 130 रुपये के लक्ष्य के लिए, Axis Bank में 910 रुपये के लक्ष्य के लिए, HDFC Bank में 1800 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह दी है.

बैंकिंग सेक्टर में तेजी से ग्रोथ का अनुमान
मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि मध्यम आकार के बैकों के सामने कोविड के चलते ग्रोथ को लेकर ज्यादा बड़ी चुनौतियां थी. लेकिन अब कोविड-19 के मामले के शांत पड़ने के साथ ही इनमें उतनी ही तेजी से ग्रोथ भी आती दिखेगी. इस नोट में आगे कहा गया है कि हम बुनियादी तौर पर बड़े बैकों को ज्यादा वरियता देते है. लेकिन नियरटर्म में बेहतर रिस्क रिवॉर्ड रेशियो को ध्यान में रखते हुए कुछ मिडसाइज बैकों पर बुलिश है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Tags: Bank, Multibagger stock, Stock Markets, Stock return, Stock tips

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें