Home /News /business /

बड़े ब्रोकरेज हाउस ने बरकरार रखी Bharti Airtel की Buy रेटिंग, टारगेट वर्तमान से 22% अधिक

बड़े ब्रोकरेज हाउस ने बरकरार रखी Bharti Airtel की Buy रेटिंग, टारगेट वर्तमान से 22% अधिक

Goldman Sachs ने भारती एयरटेल की Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इस स्टॉक का टारगेट 870 रुपये किया है.

Goldman Sachs ने भारती एयरटेल की Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इस स्टॉक का टारगेट 870 रुपये किया है.

Goldman Sachs ने भारती एयरटेल की Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इस स्टॉक का टारगेट 870 रुपये किया है, जो वर्तमान भाव से 22 फीसदी की तेजी दिखाता है. Goldman Sachs ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आगे भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के भाव में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद नजर आ रही है. जेपी मॉर्गन (JP Morgan) का कहना है कि टेलिकॉम सेक्टर के लिए सिम कंसोलिडेशन और डाउनग्रेडिंग बड़ा खतरा है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटी का अनुमान है कि भारती एयरटेल का ARPU 26 रुपये के बढ़त के साथ 179 रुपये पर आ सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Bharti Airtel के शेयर में बुधवार को तेजी देखी गई. Goldman Sachs ने भारती एयरटेल की Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इस स्टॉक का टारगेट 870 रुपये किया है, जो वर्तमान भाव से 22 फीसदी की तेजी दिखाता है. Goldman Sachs ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आगे भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के भाव में अच्छी बढ़ोतरी की उम्मीद नजर आ रही है. वित्त वर्ष 2021-24 के बीच कंपनी के वायरलेस बिजनेस के एबिटडा में सालाना आधार पर 38 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.

    इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि कंपनी के ARPU में आगे भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. बता दें कि ARPU किसी टेलीकम्यूनिकेशंस कंपनी के रेवेन्यू जनरेशन क्षमता को दर्शाता है इससे पता चलता है कि पर यूनिट लेवल पर कंपनी के कारोबार में कितनी ग्रोथ हो रही है.

    ये भी पढ़ें – Cryptocurrency Return: Terra टोकन में 10,000 रुपये एक साल में बन गए 12 लाख

    सिम कंसोलिडेशन और डाउनग्रेडिंग बड़ा खतरा
    वहीं जेपी मॉर्गन (JP Morgan) का कहना है कि टेलिकॉम सेक्टर के लिए सिम कंसोलिडेशन और डाउनग्रेडिंग बड़ा खतरा है. जेपी मॉर्गन का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान कंपनी के ARPU में 7-10 फीसदी, आय में 4-7 फीसदी और एबिटडा में 6-9 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.
    वहीं आईसीआईसीआई सिक्योरिटी का अनुमान है कि भारती एयरटेल का ARPU 26 रुपये के बढ़त के साथ 179 रुपये पर आ सकता है.

    ये भी पढ़ें – आखिर पता चल ही गया कि अब क्यों कम नज़र आते हैं 2000 रुपये के नोट! जानिए वजह

    आईसीआईसीआई सिक्योरिटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में भारती एयरटेल का कंसोलिडेटड एबिटडा 55200 करोड़ रुपये पर रहा थाऔर ट्रैरिफ की गई बढ़ोतरी से इसमें 12.6 फीसदी की बढ़त देखने को मिल सकती है.

    बता दें कि 23 नवंबर को भी Moody’s ने भी भारती एयरटेल और उसकी सहायक कंपनी Bharti Airtel International (Netherlands) BV के रेटिंग आउटलुक को स्टेबल से बढ़ाकर पॉजिटीव कर दिया था.

    Tags: Bharti Airtel Ltd, Goldman Sachs Group Inc, Stock market

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर