BSE-NSE पर इस कंपनी में लगाया है पैसा, तो अब हो गया करोड़ों का नुकसान, वापस नहीं मिलेगा पैसा, जानें क्यों?

DHFL (Dewan Housing Finance Corporation)

BSE और NSE ने DHFL के शेयरों की ट्रेडिंग पूरी तरह से बंद कर दी है. इस कंपनी के शेयर की ट्रेडिंग मार्केट में 12 जून 2021 तक हुई है और इस दिन इस कंपनी का शेयर 10 फीसदी की गिरावट के साथ 16.70 रुपये पर बंद हुआ था.

  • Share this:
    नई दिल्ली: क्या आप भी शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं....अगर हां तो यह आपके लिए बहुत ही जरूरी खबर है. बता दें कर्ज में डूबी और दिवालिया हो चुकी DHFL (Dewan Housing Finance Corporation) में अगर आपका पैसा लगा रखा है तो अब आपको एक भी रुपया वापस नहीं मिलेगा. सोमवार से BSE और NSE पर इस कंपनी के शेयर की ट्रेडिंग पूरी तरह से बंद जाएगी. 14 जून 2021 से अब BSE और NSE पर DHFL के शेयर की खरीद-बिक्री नहीं की जाएगी.

    मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, BSE और NSE ने इस कंपनी के शेयरों की ट्रेडिंग पूरी तरह से बंद कर दी है. बता दें देश के लाखों शेयरहोल्डर्स का पैसा अब डूब गया है. जिन भी निवेशकों ने इस कंपनी में पैसा लगा रखा है उनको एक भी रुपया नहीं मिलेगा. चाहें आपके 10,000 रुपये हों या फिर 10 लाख रुपये अब आपके पूरे पैसे डूब गए हैं.

    यह भी पढ़ें: Petrol Price Today: महंगे पेट्रोल से आज राहत, गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले चेक करें 1 लीटर का भाव

    BSE-NSE ने जारी किया सर्कुलर
    BSE और NSE ने अपने सर्कुलर में जानकारी देते हुए कहा कि DHFL ने स्टॉक एक्सचेंज को 8 जून को बताया कि NCLT मुंबई ने उसके रेजोल्यूशन प्लान को मंजूर कर लिया है जिससे कंपनी के इक्विटी स्टॉक मार्केट से डीलिस्ट (Delist) हो जाएंगे.

    शेयरहोल्डर्स को नहीं मिलेगा एक भी पैसा
    देश की जानी-मानी कंपनी पीरामल ग्रुप ये अधिग्रहण की लड़ाई जीत गई है. इसके रेजोल्यूशन प्लान के मुताबिक, अधिग्रहण के बाद DHFL के इक्विटी शेयर की वैल्यू जीरो हो जाएगी यानी कंपनी के इक्विटी शेयरहोल्डर्स को कुछ नहीं मिलेगा.

    12 जून को भी आई थी 10 फीसदी की गिरावट
    आपको बता दें इस कंपनी के शेयर की ट्रेडिंग मार्केट में 12 जून 2021 तक हुई है और इस दिन इस कंपनी का शेयर 10 फीसदी की गिरावट के साथ 16.70 रुपये पर बंद हुआ था.

    यह भी पढ़ें: FD Rates: पेटीएम बैंक के एफडी पर मिल रहा है SBI और HDFC से ज्यादा ब्याज, प्री-मैच्योर विड्रॉल पर नहीं लगेगी पेनाल्टी

    पीरामल करेगी DHFL का अधिग्रहण
    पीरामल कैपिटल एंड हाउसिंग फाइनेंस अब जल्द DHFL का अधिग्रहण कर लेगी. IBC गाइडलाइन और SEBI के निर्देशों के तहत DHFL के शेयर अधिग्रहण के बाद स्टॉक मार्केट डी-लिस्ट हो जाएंगे. DHFL के अधिग्रहण के लिए Piramal Group की बोली का समर्थन किया था. Piramal Group ने DHFL के अधिग्रहण के लिए 37,250 करोड़ रुपये की पेशकश की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.