Stock Market: कोरोना वैक्सीन को मंजूरी से बाजार में बहार, सेंसेक्स 48 हजार के पार, निफ्टी में भी तेजी

सेंसेक्स 48 हजार के पार

सेंसेक्स 48 हजार के पार

भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी और अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में ही शेयर बाजार (Stock market) नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 4, 2021, 10:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी और अच्छे ग्लोबल संकेतों के बीच आज भारतीय शेयर बाजार में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में ही शेयर बाजार (Stock market) नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है. सोमवार को कारोबार शुरू होने के कुछ मिनटों बाद ही 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 48,000 के रिकॉर्ड स्तर को पार कर गया. निफ्टी (NSE nifty) भी पहली बार 14,100 के पार कारोबार करते नजर आ रहा है. पॉजिटिव ग्लोबल संकेतों के बीच आज बाजार में यह तेजी देखने को मिल रही है.

पिछले साल यानी 2020 में करीब 15 फीसदी का रिटर्न देने के बाद 2021 में बाजार में तेजी का दौर जारी है. एसजीएक्स निफ्टी 14,500 के पार निकल गया है. हालांकि, वैश्विक बाजार में डाओ फ्यूचर्स में हल्की सुस्ती देखने को मिल रही है. एशियाई बाजारों की शुरुआत मिलीजुली रही है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस के साथ डील के बाद पहली बार बोले किशोर बियानी- 8 बार अमेजन से लगाई मदद की गुहार लेकिन...

क्यों आ रही बाजार में तेजी?
कोरोना वैक्सीन को लेकर अब इंतजार खत्म हो गया है. इंडिया में सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक के टीके को मंजूरी मिल गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए सभी को बधाई दी है. इस पॉजिटिव खबर से आज बाजार में अच्छा एक्शन देखने को मिल रहा है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में है तेजी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सभी सेक्टर्स में बढ़त है. BSE auto, Bank Nifty, BSE PSU, IT, मेटल, टेक, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, FMCG सभी सेक्टर में तेजी देखने को मिल रही है.



टॉप गेनर्स शेयर्स

टॉप गेनर्स शेयर्स की बात करें तो सेंसेक्स के 30 में से 26 शेयर्स में तेजी बनी हुई है. ONGC 2.31 फीसदी की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स की लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा TCS, Ultratech, SBI, ICICI bank, Axis Bank, LT, HUL, Sun Pharma, Infosys, TCS, NTPC और HDFC Bank सभी में तेजी है.

यह भी पढ़ें: FD पर चाहिए 7.5 फीसदी ब्याज तो इन बैंकों में कराएं फिक्स डिपॉजिट, चेक करें लेटेस्ट ब्याज दरें

टॉप लूजर्स शेयर्स

टॉप लूजर्स शेयर्स की बात करें तो इस लिसिट में Kotak Mahindra, Reliance, Titan और Asian Paints के शेयर्स नजर आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज