BSES ने शुरू की खास स्कीम! पुराने पंखे और AC के बदले दे रहे है नए, मिल रहा है 60% से ज्यादा का डिस्काउंट

BSES ने शुरू की खास स्कीम! पुराने पंखे और AC के बदले दे रहे है नए, मिल रहा है 60% से ज्यादा का डिस्काउंट
BSES ने शुरू की खास स्कीम! पुराने पंखे और AC बदले दे रहा है नए, डिस्काउंट भी

BSES ने शुरू की है खास योजना जिसके जरिए लोगों को बिजली बचाने में मदद मिलेगी और इससे उनका बिजली का बिल भी कम आएगा. बीएसईएस डिस्कॉम (BSES Discom) दिल्ली में अपने उपभोक्ताओं को ऊर्जा की बचत करने वाले एयर कंडीशनर और पंखे एक्सचेंज ऑफर (Air Conditioner and Fan Replacement Offer) में भारी डिस्काउंट पर दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. BSES ने शुरू की है खास योजना जिसके जरिए लोगों को बिजली बचाने में मदद मिलेगी और इससे उनका बिजली का बिल भी कम आएगा. बीएसईएस डिस्कॉम (BSES Discom) दिल्ली में अपने उपभोक्ताओं को ऊर्जा की बचत करने वाले एयर कंडीशनर और पंखे एक्सचेंज ऑफर (Air Conditioner and Fan Replacement Offer) में भारी डिस्काउंट पर दे रहे हैं. इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए ग्राहकों को सिर्फ एक हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करना होगा या डिस्कॉम की वेबसाइट पर जाना होगा.

कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, बीएसईएस यमुना पावर लिमिटेड (बीवाईपीएल) और बीएसईएस राजधानी पावर लिमिटेड (बीआरपीएल) सुरक्षित और स्थायी टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देकर ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- RBI का फैसला- अब इन लोगों का नहीं खुलेगा बैंक में करंट अकाउंट, जानिए क्यों?



जानिए इस एक्सचेंज ऑफर
>> इस योजना के तहत, दक्षिण, पश्चिम, पूर्व और मध्य दिल्ली में उपभोक्ता अपने पुराने एसी को नए ऊर्जा-कुशल पांच-स्टार रेटेड एसी के साथ 64 फीसदी तक की भारी छूट पर एक्सचेंज कर सकते हैं.

>> बीआरपीएल ने fan replacement योजना भी शुरू की है, जिसमें उपभोक्ता 67 प्रतिशत तक की छूट पर पुराने पंखों को नए पंखों के साथ बदल सकता है. पूर्वी और मध्य दिल्ली के बीवाईपीएल उपभोक्ताओं के लिए भी इसी तरह की योजना शुरू की जा सकती है.

ये भी पढ़ें:- किसानों के लिए बड़ी खबर! भारत की पहली किसान रेल का हुआ शुभारंभ

>> इस स्कीम के तहत एसी के रनिंग कॉस्ट पर प्रतिवर्ष 1,000 यूनिट तक उपभोक्ता सकते हैं. लेकन ये एसी के मॉडल और प्रकार पर निर्भर करता है.

>> प्रत्येक उपभोक्ता सीमित अवधि की इस योजना के तहत तीन एसी और पंखे लगा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading