लाइव टीवी
Elec-widget

आज भूख हड़ताल करेंगे BSNL कर्मचारी, बताया VRS लेने के लिए मजबूर कर रहे अधिकारी

भाषा
Updated: November 25, 2019, 8:26 AM IST
आज भूख हड़ताल करेंगे BSNL कर्मचारी, बताया VRS लेने के लिए मजबूर कर रहे अधिकारी
बीएसएनएल स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना लाई

बीएसएनएल (BSNL) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार के अनुसार 77,000 से अधिक कर्मचारियों ने वीआरएस का चुनाव किया है. कंपनी में कुल 1.6 लाख कर्मचारी हैं और यह घाटे में है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीएसएनएल (BSNL) के कर्मचारी यूनियनों ने आज 25 नवंबर को देशव्यापी भूख हड़ताल बुलायी है. कर्मचारी यूनियनों का आरोप है कि कंपनी प्रबंधन कर्मचारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) लेने के लिए मजबूर कर रहा है. ऑल इंडिया यूनियंस एंड एसोसिएशंस ऑफ भारत संचार निगम लिमिटेड (Bharat Sanchar Nigam Limited) (एयूएबी) के संयोजक पी. अभिमन्यु ने पीटीआई-भाषा से रविवार को कहा कि प्रबंधन कर्मचारियों को धमका रहा है कि यदि वह वीआरएस (VRS) नहीं लेते हैं तो उन्हें दूर भेजा जा सकता है और उनकी सेवानिवृत्ति उम्र की आयु घटाकर 58 वर्ष की जा सकती है.

'जबरदस्ती थोपा गया है फैसला'
एयूएबी का दावा है कि कंपनी के आधे से अधिक कर्मचारी उसके साथ जुड़े हैं. अभिमन्यु ने यह भी कहा , ‘‘हम वीआरएस योजना के खिलाफ नहीं है, जो कर्मचारी इसे अपने लिए अच्छा मानते हैं तो वह इसे लें, यह योजना निचले स्तर के कर्मचारियों के लिए फायदेमंद नहीं है, लेकिन उन्हें इसे स्वीकार करने के लिए मजबूर किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यदि इसे जबरदस्ती थोपा गया तो हम सोमवार से भूख हड़ताल करेंगे.

77,000 कर्मचारियों ने किया VRS का चुनाव

बीएसएनएल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार के अनुसार 77,000 से अधिक कर्मचारियों ने वीआरएस का चुनाव किया है. कंपनी में कुल 1.6 लाख कर्मचारी हैं और यह घाटे में है.

कंपनी का अनुमान है कि यदि 70 से 80 हजार कर्मचारी वीआरएस लेकर निकल जाते हैं तो कंपनी का वेतन खर्च सालाना करीब 7,000 करोड़ रुपये कम हो जाएगा.

ये भी पढ़ें-
Loading...

दिवाला कानून में संशोधन की योजना बना रही सरकार, होगा ये फायदा

अब Truecaller ऐप से भी मिल सकेगा कर्ज, जानिए क्या है कंपनी का प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 7:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...