लाइव टीवी

BSNL कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिल जाएगी सैलरी

भाषा
Updated: October 21, 2019, 6:30 PM IST
BSNL कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिल जाएगी सैलरी
BSNL को पटरी पर लाने की योजना एक महीने में

BSNL के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक ने कहा कि दो महीना लंबा समय है. रिवाइवल पैकेज एक महीने के भीतर आ जाना चाहिए.

  • Share this:
नई दिल्ली. संकट में फंसी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को पटरी पर लाने की सरकार की योजना एक महीने के भीतर सार्वजनिक कर दिये जाने की उम्मीद है. कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक पी.के. पुरवार ने यह कहा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी कर्मचारियों का वेतन (Salary) दिवाली (Diwali) से पहले मिल जाएगा.

पुरवार ने कहा, बीएसएनएल की अपनी आंतरिक ताकत है जिसके आधार पर वह नए ग्राहक जोड़ रही है. हम ऐसी कंपनी हैं जिसकी आय 20,000 करोड़ रुपये से अधिक है. हम समस्या के दौर से गुजर रहे हैं. हमें एक-दो महीनों में इससे पार पाने की उम्मीद है. टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) को वित्‍त वर्ष 2019 में 13,804 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था.

बता दें कि बीएसएनएल कर्मचारियों को अगस्त महीने की सैलरी एक महीने बाद मिली थी. बीते कुछ समय से दोनों कंपनियां घाटे में चल रही हैं. घाटे में चलने की वजह से बीते कुछ समय से इन कंपनियों के कर्मचारियों को सैलरी देने में परेशानी झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें: तेजस एक्सप्रेस के लेट होने से IRCTC को लगा लाखों का चूना

BSNL को पटरी पर लाने की योजना एक महीने में
सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी को पटरी पर लाने की सरकार की योजना में देरी को देखते हुए कंपनी के अस्तित्व के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही. बाद में उन्होंने कहा कि दो महीना लंबा समय है. रिवाइवल पैकेज एक महीने के भीतर आ जाना चाहिए. बीएसएनएल ने सोमवार को युप टीवी के साथ भागीदारी की घोषणा की.

हर माह कर्मचारियों पर 850 करोड़ रुपये तक का खर्च
Loading...

मौजूदा समय में बीएसएनएल में कुल 1,63,902 कर्मचारी हैं, जिसमें 46,597 एक्जीक्युटिव्स और 1,17,305 नॉन-एक्जीक्युटिव्स हैं. इन कर्मचारियों की सैलरी पर कंपनी को हर माह 750-850 करोड़ रुपये खर्च करना होता है.

ये भी पढ़ें: ट्रेन टिकट बुक कराते वक्त न भूलें 49 पैसे में इस सर्विस को लेना, बुरे वक्त में मिलेगी लाखों की मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...