होम /न्यूज /व्यवसाय /BSNL अगले महीने शुरू करने जा रही 4G सर्विस, 2023 से मिलने लगेगी 5G सुविधा

BSNL अगले महीने शुरू करने जा रही 4G सर्विस, 2023 से मिलने लगेगी 5G सुविधा

 80 दिन तक चलते हैं BSNL के ये प्लान

80 दिन तक चलते हैं BSNL के ये प्लान

बीएसएनएल की 5जी सेवाओं को शुरू करने की योजना की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर पुरवार ने कहा कि कंपनी केंद्रीय दूरसंच ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. अगर आप सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहक हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल, बीएसएनएल इस साल नवंबर से 4जी नेटवर्क सेवाएं शुरू करेगी और अगले साल अगस्त तक धीरे-धीरे इसे 5जी में बदलेगी.

बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर पीके पुरवार ने सोमवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस में कहा कि कंपनी की योजना 18 महीनों में लगभग 1.25 लाख 4जी मोबाइल साइट शुरू करने की है. कंपनी के 4जी नेटवर्क का सबसे पहला संचालन इस साल नवंबर में शुरू किया जाएगा.

TCS के साथ साझेदारी करने की तैयारी
कंपनी 4जी टेकेोलॉजी को तैनात करने के लिए आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) और सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार अनुसंधान और विकास संगठन सी-डॉट के नेतृत्व वाले संघ के साथ चर्चा कर रही है. पुरवार ने कहा कि कंपनी जो 4जी नेटवर्क उपकरण खरीद रही है, उसे सॉफ्टवेयर के जरिए 5जी में बदला जा सकेगा.

" isDesktop="true" id="4687995" >
बीएसएनएल की 5जी सेवाओं को शुरू करने की योजना की समयसीमा के बारे में पूछे जाने पर पुरवार ने कहा कि कंपनी केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा निर्धारित 15 अगस्त, 2023 की समयसीमा के अनुसार 5जी को शुरू करने की राह पर है.

बीएसएनएल कर्मचारी उपभोक्ताओं की समस्याएं फौरन दूर करने पर ध्यान देंः वैष्णव
अगस्त महीने में दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घाटे में चल रही सरकारी दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल के कर्मचारियों से उपभोक्ताओं पर ध्यान देने और फौरन उनकी समस्याएं दूर करने को कहा था. वैष्णव ने कहा था कि बीएसएनएल को मुश्किलों से उबारने के लिए सरकार ने 1.64 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज को मंजूरी दी है लेकिन अब इस कंपनी को सशक्त बनाने का जिम्मा हरेक कर्मचारी पर है.

चेन्नई के दौरे पर पहुंचे वैष्णव ने बीएसएनएस कर्मचारियों से कहा था, ‘मैं पूरी तरह आपके साथ खड़ा हूं. प्रधानमंत्री आपके साथ हैं. अब आपको उपभोक्ताओं के साथ खड़ा होना है. हरेक उपभोक्ता भगवान की तरह है. उपभोक्ताओं को जिस समस्या का भी सामना करना पड़ता है, वह हमारी समस्या होनी चाहिए और फौरन उसे हल करने की कोशिश होनी चाहिए. अपने उपभोक्ताओं पर ध्यान दीजिए.’

Tags: 4G network, 5g, 5G network, 5G Smartphone, 5G Technology, BSNL, TCS

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें