• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Budget 2019: बजट में महिलाओं को मिल सकती हैं 3 बड़ी छूट, तैयार हुआ प्लान

Budget 2019: बजट में महिलाओं को मिल सकती हैं 3 बड़ी छूट, तैयार हुआ प्लान

बजट में महिलाओं को टैक्स छूट की सौगात मिल सकती है. कामकाजी महिला के बच्चों की क्रेच फीस पर टैक्स छूट मिलने की संभावना है. क्रेच फीस पर टैक्स छूट अधिकतम 7500 रुपये तक हो सकती है.

  • Share this:
    केंद्र सरकार बजट में कामकाजी महिलाओं को टैक्स छूट दे सकती है. 5 जुलाई को पेश होने वाले बजट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कामकाजी महिलाओं को राहत दे सकती हैं. सूत्रों के मुताबिक, एजुकेशन लोन के ब्याज पर टैक्स छूट की समय सीमा हट सकती है. वहीं बच्चों की परवरिश में बढ़ते खर्च पर भी राहत मिलने की संभावना है.

    सूत्रों के मुताबिक, बजट में महिलाओं को टैक्स छूट की सौगात मिल सकती है. कामकाजी महिला के बच्चों की क्रेच फीस पर टैक्स छूट मिलने की संभावना है. क्रेच फीस पर टैक्स छूट अधिकतम 7500 रुपये तक हो सकती है. यह टैक्स छूट अधिकतम 2 बच्चों की क्रेच फीस पर देने का विचार किया जा रहा है.



    महिलाओं को बैंक से 40 हजार तक के ब्याज पर टैक्स नहीं
    मोदी सरकार ने अंतरिम बजट में घोषणा की थी कि महिलाओं को बैंक से 40 हजार रुपये तक के ब्याज पर टैक्स नहीं लगेगा. यानी अगर महिलाएं बैंक से 40 हजार रुपये तक ब्याज पाती हैं तो उस पर TDS नहीं लगेगा.



    अंतरिम बजट में महिलाओं को मिले ये तोहफे
    अंतरिम बजट में सरकार ने गर्भवती महिलाओं के लिए पीएम मातृ योजना की घोषणा की जिसके तहत महिलाओं को 26 सप्ताह का मातृत्व अवकाश दिया जाएगा. वहीं सरकार ने श्रमिक की मौत पर 2.5 लाख रुपये की बजाय अब 6 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया. इसके अलावा ग्रेच्युटी की सीमा को 10 लाख से बढ़ाकर सरकार ने 20 लाख कर दिया.



    ये भी पढ़ें: Budget 2019: जल संकट दूर करने के लिए बजट में हो सकते हैं ये खास ऐलान

    आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज