• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • पीयूष गोयल बोले- वित्त मंत्री ने हर क्षेत्र को छूने वाला बजट दिया

पीयूष गोयल बोले- वित्त मंत्री ने हर क्षेत्र को छूने वाला बजट दिया

पीयूष गोयल ने कहा ये बजट नए भारत के निर्माण की नींव डालने वाला है.

पीयूष गोयल ने कहा ये बजट नए भारत के निर्माण की नींव डालने वाला है.

पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने कहा कि यह वास्तव में नए भारत की नींव रखने वाला बजट है. 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी का जो सपना है उसे पूरा करने के लिए जो कदम उठाए जाने वाले कदम है उसे यह बजट पूरा करता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मोदी सरकार (Modi Government) 2.0 का दूसरा बजट पेश होने के बाद केंद्रीय वाणिज्य और रेल मंत्री पीयूष गोयल (Railway Minister Piyush Goyal) ने कहा कि यह नए भारत को नए दशक के लिए नई दिशा देने वाला. गोयल ने कहा कि इतने व्यापक रूप से अलग-अलग क्षेत्रों की चिंता करते हुए फीडबैक के हिसाब से उसकी गहराई में जाकर समझ के विषयों को वरीयता देने का काम जो वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया वह सराहनीय है. हर क्षेत्र जिसमें निवेशक, टैक्सपेयर्स, किसान, एमएसएमई, स्टार्टअप, एक्पोर्टर शामिल हैं के लिए वित्त मंत्री ने चिंता की है.

    गोयल ने कहा कि  यह वास्तव में नए भारत की नींव रखने वाला बजट है. 5 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी का जो सपना है उसे पूरा करने के लिए जो कदम उठाए जाने वाले हैं उसे यह बजट पूरा करता है. वित्त मंत्री ने हर क्षेत्र को छूने वाला बजट दिया है.

    'राहुल को विकास की गति पर गर्व होना चाहिए'
    राहुल गांधी को लेकर पीयूष गोयल ने कहा कि दुर्भाग्य है कि राहुल इस बजट का मजाक उड़ाते हैं लेकिन एक भारतीय होने के नाते उन्हें गर्व करना चाहिए कि भारत तेज गति से आगे बढ़ रहा है, देश अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि बना रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत की साख बढ़ रही है. गोयल ने कहा कि दावोस में मुझे कई निवेशक मिले जो कि भारत के साथ अपने संबंध बढ़ाना चाहते हैं, सब भारत में निवेश बढ़ाना चाहते हैं.

    पीयूष गोयल ने कहा कि दुर्भाग्य के कुछ विपक्ष के साथी भारत की प्रगति को ईर्ष्या की दृष्टि से देखते हैं कि हम दूसरी बार भी हार गए. गोयल ने बताया कि किसानों की आय दोगुनी करने की प्रक्रिया चलती रहेगी. इसके लिए हम किसान फसल बीमा योजना, सॉएल हेल्थ कार्ड या पीएम किसान योजना जैसी कई योजनाएं लेकर आए हैं जिससे किसानों की आय बढ़ रही है.




    'किसान कर्जमाफी विकल्प नहीं'
    किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे पर पीयूष गोयल ने कहा कि हम किसानों को मजबूत करना चाहते हैं कर्जमाफी से किसान मजबूत नहीं बल्कि निहत्थे हो जाते हैं. जिसके बाद उन्हें नए लोन मिलने में भी समस्या होती है.

    दिल्ली चुनावों को लेकर गोयल ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने मन बना लिया है और भारतीय जनता पार्टी ये चुनाव जीतने वाली है. ये तय है कि इस साल बीजेपी को दिल्ली का शासन संभालने का मौका मिलेगा.

    ये भी पढ़ें-
    162 मिनट बोलने के बाद वित्तमंत्री नहीं पढ़ पाईं बजट,स्पीकर बोले-कितने पेज बचे

    अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की उम्मीद छोड़ चुकी है मोदी सरकार : चिदंबरम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज