लाइव टीवी

Budget 2020: अब PAN Card बनवाना हुआ और आसान, वित्त मंत्री ने किया यह ऐलान

News18Hindi
Updated: February 1, 2020, 3:06 PM IST
Budget 2020: अब PAN Card बनवाना हुआ और आसान, वित्त मंत्री ने किया यह ऐलान
पैन कार्ड

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) के Budget 2020 में ऐलान के अनुसार ‘आधार’ के उपलब्ध होने पर तत्काल पैन कार्ड के ऑनलाइन आवंटन को लेकर जल्दी ही व्यवस्था शुरू की जाएगी..

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को Budget 2020 का ऐलान किया.  Budget में वित्त मंत्री ने घोषणा की है कि अब आधार कार्ड के नंबर से ही पैन कार्ड (Aadhaar Card and Pan Card) बन जाएगा. वित्त मंत्री के ऐलान के अनुसार ‘आधार’ के उपलब्ध होने पर तत्काल पैन कार्ड के ऑनलाइन आवंटन को लेकर जल्दी ही व्यवस्था शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि अब पैन कार्ड के लिए डिटेल में आवेदन फॉर्म भरने की जरूरत नहीं है. वित्त मंत्री ने यह ऐलान  व्यवस्था को और ज्यादा आसान करने के तहत किया है.

मौजूदा जानकारी के अनुसार इस प्रक्रिया के तहत आधार के होने पर पैन कार्ड का आवंटन हो जाएगा और एक समय सीमा के भीतर कार्ड आपके पते पर पहुंच जाएगा.

यह भी पढ़ें: BUDGET 2020: 'बड़े शहरों में साफ हवा के लिए 4400 करोड़ का ऐलान'- पढ़ें निर्मला सीतारमण के आम बजट की खास बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 1, 2020, 2:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading