अपना शहर चुनें

States

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में 30 जनवरी को सभी पार्टियों के साथ बैठक, बजट 2021 से जुड़े मुद्दों पर होगी चर्चा

कार्यक्रम में PM मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे. फाइल फोटो
कार्यक्रम में PM मोदी के साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी उपस्थित रहेंगे. फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करेंगे. ये सर्वदलीय बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा. सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्‍त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 11:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) संसद के बजट सत्र से पहले 30 जनवरी को एक सर्वदलीय बैठक करेंगे. ये सर्वदलीय बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. संसद का बजट सत्र 29 जनवरी से शुरू होगा. सत्र के दौरान एक फरवरी को संसद में वित्‍त वर्ष 2021-22 का आम बजट पेश किया जाएगा.

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी (Prahlad Joshi)ने बुधवार को यह जानकारी दी. कोरोना वायरस के चलते ये सर्वदलीय बैठक वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी. लोकसभा सचिवालय के बयान के मुताबिक दो हिस्सों में चलने वाला बजट सत्र 8 अप्रैल तक चलेगा. बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से शुरू होगा और 15 फरवरी तक चलेगा जबकि दूसरा चरण 8 मार्च से 8 अप्रैल तक चलेगा.


संसद की स्थायी समिति को विभिन्न मंत्रालयों/विभागों की अनुदान की मांगों पर विचार करना सुगम बनाने के लिये 15 फरवरी को सत्र का पहला चरण स्थगित कर दिया जाएगा और आठ मार्च से दूसरे चरण की बैठक शुरू होगी.



पिछले मानसून सत्र की तरह इस बार भी संसद के दोनों सदनों की बैठक अलग अलग पालियों में होगी. राज्यसभा दोपहर तब बैठेगी जबकि लोकसभा की बैठक शाम चार बजे से नौ बजे तक होगी. कोविड-19 के मद्देनजर स्वास्थ्य उपयों के तहत यह कदम उठाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज