Home /News /business /

Budget 2022: FHRAI की मांग, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को मिले राहत पैकेज

Budget 2022: FHRAI की मांग, हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को मिले राहत पैकेज

1 फरवरी 2022 को आम बजट देश के सामने रखा जाएगा.

1 फरवरी 2022 को आम बजट देश के सामने रखा जाएगा.

हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री बॉडी एफएचआरएआई (FHRAI) के उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह कोहली ने कहा कि पूरी हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री भारी खतरे में झुल रही है. सिर्फ एक विशेष राहत पैकेज ही इस इंडस्ट्री में फिर से जान फूंक सकता है.

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) 1 फरवरी, 2022 को वित्त वर्ष 2022-23 (FY23) के लिए आम बजट (Budget 2022-23) पेश करने वाली हैं. कोरोना के चलते संकट की दौर से गुजर रहे हॉस्पिटैलिटी सेक्टर को वित्त मंत्री से तत्काल राहत उपाय की उम्मीद है.

इंडस्ट्री में जान फूंक सकता है राहत पैकेज
होटल संगठनों का कहना है कि उनको निम्न ब्याज दर के साथ लोन मोरेटोरियम मिलना चाहिए. इसके अलावा बजट में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के लिए टैक्स हॉलिडे और इंफ्रा स्टेटस भी दिए जाने की मांग है. हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री बॉडी फेडरेशन ऑफ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया यानी एफएचआरएआई (FHRAI) के उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह कोहली ने कहा कि पूरी हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री भारी खतरे में झुल रही है. सिर्फ एक विशेष राहत पैकेज ही इस इंडस्ट्री में फिर से जान फूंक सकता है.

एफएचआरएआई की वित्त मंत्री से मांग है कि होटल सेक्टर को इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी स्कीम (ECLGS) के तहत लिए गए लोन पर निम्नतम कम से कम 1 साल का मोरेटोरियम इक्सटेंशन मिलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- LIC IPO: एलआईसी पॉलिसी होल्डर्स को आईपीओ में कितना और कैसे मिलेगा फायदा, जानिए क्या करना होगा

उद्योग संगठन पीएचडीसीसीआई के मुश्ताक अहमद चाया का कहना है कि घरेलू ट्रैवल इंडस्ट्रीज को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार को बजट में इंडस्ट्री से जुड़े कर्मचारियों के लिए कुछ बजटीय एलान और इंसेटिंव का प्रावधान करना चाहिए. कुछ खास समय के लिए हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल इंडस्ट्रीज के लिए जीएसटी रिफंड का प्रावधान करना चाहिए. इस इंडस्ट्रीज को कम से कम 1 साल काटैक्स हॉलिडे भी मिलना चाहिए.

Budget 2022: 31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र
गौरतलब है कि इस बार संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ शुरू होगा और 8 अप्रैल को खत्म होगा. 1 फरवरी 2022 को आम बजट देश के सामने रखा जाएगा. सत्र का पहला भाग 11 फरवरी को खत्म होगा. एक महीने के अवकाश के बाद सत्र का दूसरा भाग 14 मार्च से शुरू होगा और 8 अप्रैल को खत्म होगा.

Tags: Budget

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर