Home /News /business /

नीरव मोदी और PNB घोटाले पर आज बजट सत्र में होगा घमासान

नीरव मोदी और PNB घोटाले पर आज बजट सत्र में होगा घमासान

Parliament of India

Parliament of India

इस सत्र में जहां विपक्ष सरकार पर पहली बार हर तरह से हमला करने के मूड में है तो मोदी सरकार ने भी पलटवार करने की तैयारी कर ली है.

    आज यानी सोमवार से संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू होने वाला है. जानकारों के मुताबिक यह मोदी सरकार के 4 साल का सबसे ज्यादा घमासान वाला सत्र साबित हो सकता है. इस सत्र में जहां विपक्ष सरकार पर पहली बार हर तरह से हमला करने के मूड में है तो मोदी सरकार ने भी पलटवार करने की तैयारी कर ली है.

    इन चीजों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष 
    > नीरव मोदी और पीएनबी घोटाले के मुद्दे पर विपक्ष मोदी सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुका है. विपक्ष इसे मोदी सरकार के सबसे बड़े घोटाले के रूप में पेश करेगा.

    > इसके अलावा राफेल डील पर भी विपक्ष हंगामा करेगा. हालांकि सत्र से पहले ही विपक्ष में पीएनबी घोटाले की जांच को लेकर दरार उभर चुकी है.

    > कांग्रेस ने जहां जेपीसी गठन की मांग की थी, वहीं टीएमसी सहित कुछ विपक्षी दलों ने इससे किनारा कर लिया था.

    क्या सचिन-रेखा का होगा भाषण?
    सचिन तेंडुलकर और रेखा के लिए भी यह अंतिम संसद सत्र होगा. दोनों का टर्म अप्रैल में खत्म हो रहा है. दोनों ने संसद में अब तक एक भी मामले पर अपनी राय नहीं पेश की, न ही किसी बहस में शामिल हुए. हालांकि पिछली बार सचिन तेंडुलकर जरूर स्पोर्ट्स बिल पर बोलने के लिए उठे थे लेकिन हंगामे के कारण वह बोल नहीं सके थे.

    योगी सरकार की इस अनूठी पहल से मिलेंगी हजारों युवाओं को नौकरियां



    पलटवार को तैयार बीजेपी
    > त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद बीजेपी भी विपक्ष पर पलटवार करने के मूड में है. करप्शन पर विपक्ष के हमले का जवाब पार्टी कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी के साथ देगी. साथ ही सरकार करप्शन से जुड़े 3 बिल भी इस सत्र में पेश करने की तैयारी में है.

    > सरकार तीन तलाक और ओबीसी बिल को किसी भी सूरत में इस सत्र में पास कराने की कोशिश करेगी. बीजेपी को उम्मीद है कि दोनों बिलों से उसे सियासी लाभ हो सकता है. ध्यान हो कि तीन तलाक से जुड़े बिल में एक बार में तीन तलाक कहने वाले पति को जेल की सजा का प्रावधान है. यह बिल अपने आप में विवाद का विषय बना हुआ है.

    > बीजेपी पहले ही यह स्पष्ट कर चुकी है कि वह इस बिल को बिना संशोधन संसद की मंजूरी दिलवाएगी जबकि कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल इसमें संशोधन की मांग कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:

    PAN कार्ड बनवाते वक़्त न करें ये गलतियां

    CNG स्टेशन खोलने का मौका, लाखों की कमाई के लिए इन पर रखें नजर

    Tags: BJP, Congress, Meghalaya, Nagaland, Narendra modi, Nirav Modi, Parliament, Triple talaq, Vijay Mallya

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर