घर खरीदने का मौका, रेडी टू मूव फ्लैट्स के लिए बिल्डर्स दे रहे खास ऑफर

रियल एस्टेट अभी बुरे दौर से गुजर रहा है. ऐसे में बिल्डर्स बिक्री बढ़ाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए बिल्डर्स ने बाय नाउ, पे लेटर जैसी स्कीम्स शुरू की हैं.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 4:37 PM IST
घर खरीदने का मौका, रेडी टू मूव फ्लैट्स के लिए बिल्डर्स दे रहे खास ऑफर
रेडी टू मूव फ्लैट्स के लिए बिल्डर्स दे रहे खास ऑफर!
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 4:37 PM IST
रियल एस्टेट अभी बुरे दौर से गुजर रहा है. ऐसे में बिल्डर्स बिक्री बढ़ाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. ज्यादा से ज्यादा कस्टमर्स को आकर्षित करने के लिए बिल्डर्स ने 'बाय नाउ, पे लेटर' जैसी स्कीम्स शुरू की हैं. इसके साथ ही बिल्डर्स डाउन पेमेंट के तौर पर छोटी रकम लेकर घर बुक कर रहे हैं और अगले एक-दो साल बाद EMI पेमेंट करने का ऑफर दे रहे हैं. मिंट के मुताबिक, अभी तक ये ऑफर सिर्फ अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट पर ही दिए जा रहे थे. लेकिन लगातार बढ़ती इनवेंटरी के कारण बिल्डर्स अब ये ऑफर रेडी टू मूव फ्लैट्स पर भी दे रहे हैं.

बिल्डर्स की इस स्कीम के तहत बड़े शहरों के हाई एंड होम प्रोजेक्ट्स शामिल हैं. बेंगलुरु और दिल्ली-NCR में यह स्कीम कुछ चुनिंदा परियोजनाओं पर ही लागू है. मुंबई की बात करें तो वहां की ज्यादातर परियोजनाएं इस स्कीम के तहत हैं. मुंबई में अफोर्डबेल हाउस बहुत कम हैं और इस साल अब तक इनवेंटरी बहुत ज्यादा बढ़ गया है.



पिछले कुछ साल में बायर्स का फोकस रेडी-टू-मूव परियोजनाओं पर रहा है. इन परियोजनाओं में देरी होने की आशंका नहीं रहती. हालांकि अभी भी बिल्डर्स के लिए लग्जरी घर बेच पाना काफी मुश्किल हो गया है. बायर्स को लुभाने के लिए बिल्डर्स उन्हें ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट भी दिखा रहे हैं जिसके बाद उन्हें GST नहीं चुकाना होगा.

ये भी पढ़ें: 

15 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, सालाना होगी लाखों में कमाई

LIC को सुप्रीम कोर्ट से राहत, धोखाधड़ी के मामले में सुनवाई से किया इनकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 4:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...