Home /News /business /

कोरोना संकट के बीच दर्जनों ऑफिस बंद करेगी Royal Enfield, ये है अगली प्लानिंग

कोरोना संकट के बीच दर्जनों ऑफिस बंद करेगी Royal Enfield, ये है अगली प्लानिंग

रॉयल एनफील्ड

रॉयल एनफील्ड

Royal Enfield दर्जनों क्षेत्रीय कार्यालयों को बंद करने की तैयारी में है. हालांकि, कंपनी ने कहा यहां काम करने वाले कर्मचारी अपना काम जारी रखेंगे. खर्च कम करने ​के लिये कंपनी बड़े स्टोर्स की जगह स्टूडियो स्टोर का सहारा ले रही है.

    मुंबई. कोरोना काल में कं​पनियां सैलरी कटौती और कर्मचारियों को पिंक स्लिप पकड़ाने के अलावा कॉस्ट कटिंग के अन्य विकल्पों को भी खोजने लगी हैं. इसी कड़ी में अब बुलेट मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने भी इस महामारी में एक बड़ा फैसला लिया है. कंपनी अपनी दर्जनों क्षेत्रीय कार्यालयों को बंद करेगी. कर्मचारियों को जारी किये गये एक सर्कुलर में यह जानकारी दी गई है.

    बिजनेस अखबार लाइवमिंट ने अपनी एक रिपोर्ट में इस सर्कुलर के हवाले ​से लिखा है कि रॉयल एनफील्ड गुरुग्राम, चेन्नई, बैंगलुरु, मुंबई, झारखंड, हैदराबाद, भुवनेश्वर और अन्य जगहों पर अपने कार्यालयों को बंद कर रही है.

    यहां काम करने वाले कर्मचारियों की नहीं होगी छंटनी
    इस सर्कुलर में ​कर्मचारियों को बताया गया है कि एडमिन टीम ने बचे हुए क्षेत्रीय कार्यालयों को लेकर फिर से बातचीत शुरू कर दी है. लेकिन, इस कदम के बाद भी एक साल से अधिक लॉकइन पीरियड वाले, सेल्स, सर्विस और अपैरल कर्मचारी काम करते रहेंगे. कंपनी के चीफ कॉमर्शियल अधिकारी, ललित मलिक ने भी इस खबर की पुष्टि की है. शुक्रवार को मार्च तिमाही के नतीजे जारी करने के दौरान उन्होंने रिपोर्टर्स को इस बारे में बताया.

    यह भी पढ़ें: अगर सफल हुई कोरोना वैकसीन तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी AstraZeneca

    मलिक ने कहा, 'हम कुछ क्षेत्रीय कार्यालयों को बंद करने पर विचार कर रहे हैं लेकिन कर्मचारी अभी भी वर्क फ्रॉम होम करते रहेंगे. इससे हमारे क्षेत्रीय कर्मचारियों का ट्रैवल टाइम बचेगा.'

    लॉकडाउन के बाद रफ्तार पकड़ रही सेल्स
    खास बात है कि हाल में रॉयल एनफील्ड ने कहा था कि मई और जून के पहले सप्ताह में सेल्स स्तर महामारी के पहले के स्तर के करीब पहुंच गया है. इसी दौरान केंद्र व राज्य सरकारों ने लॉकडाउन में ढील दिया था. आयशर मोटर्स के प्रबंध निदेशक​ सिद्धार्थ लाल ने भी कहा, 'बुकिंग ट्रेंड बेहतर दिख रहा है. हम वर्तमान में मोमेंटम से संतुष्ट हैं.' रॉयल एनफील्ड की पेरेंट कंपनी आयशर मोटर्स है.

    यह भी पढ़ें: अलर्ट! करोड़ों सेविंग्स अकाउंट के लिये 30 जून के बाद बदल जाएगा ये जरूरी नियम

    डीलरशीप नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी
    रॉयल एनफील्ड ने यह भी कहा कि वो अपने डीलरशीप नेटवर्क को बढ़ाने का काम जारी रखेगी. मार्च तिमाही में देशभर में करीब 100 स्टूडियो स्टोर्स को खोला गया है. इसके साथ कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष में कुल 600 नये स्टोर्स खोले हैं. अब नये वित्त वर्ष में कंपनी ऐसी ही प्लानिंग की तैयारी में है.

    क्या होता है स्टूडियो स्टोर?
    रॉयल एनफील्ड के इस स्टूडियो स्टोर के कॉन्सेप्ट के तहत 500-600 स्क्वैयर फीट में शोरूम और सर्विस शॉप होता है. इससे कंपनी की खर्च कम होती है. एक अनुमान के मुताबिक, स्टूडियो स्टोर को चलाने के लिये बड़े फॉर्मेट के स्टोर की तुलना में 10 गुना कम खर्च करना पड़ता है.

    यह भी पढ़ें: मंदी की संकट में पाकिस्तान, लाखों कर्मचारियों की सैलरी और पेंशन रोकने को मजबूरundefined

    Tags: Bullet Bike, Business news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर