Home /News /business /

bullish brokerage house investment advice for 25 return and 700 dividend on ratnamani metals jst

रत्नमणि मेटल्स पर बुलिश ब्रोकरेज हाउस, 25% रिर्टन और 700% डिविडेंड के लिए निवेश की सलाह

रत्नमणि के शेयरों ने पिछले एक साल में 14 फीसदी का रिटर्न दिया है.

रत्नमणि के शेयरों ने पिछले एक साल में 14 फीसदी का रिटर्न दिया है.

रत्नमणि मेटल्स के शेयरों को लेकर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बुलिश रुख अपनाया है. ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी अगले 12 महीने में 25 फीसदी का रिटर्न देगी. इसके अलावा कंपनी अपने निवेशकों को 700 फीसदी का डिविडेंड भी देगी.

नई दिल्ली. शेयर मार्केट में मध्य अवधि में अच्छा रिटर्न कमाने का सोच रहे हैं तो रत्नमणि मेटल्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड के शेयरों में निवेश कर सकते हैं. ऐसा कहना है कि आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का. ब्रोकरेज हाउस ने इस शेयर को अगले 12 महीने में 25 फीसदी के रिटर्न के टारगेट के साथ खरीदने की सलाह दी है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का कहना है कि यह शेयर अपने मौजूदा मार्केट प्राइस से अगले 12 महीने में 25 फीसदी ऊपर जा सकता है. इसका मौजूदा प्राइस 1573 रुपये है और इसके बढ़कर 1967 रुपये तक जाने की उम्मीद है. अगर ऐसा होता है तो ये शेयर अपना 52 हफ्तों का मौजूदा हाई (1913 रुपये) पार कर जाएगा. इसका 52 हफ्तों का लो 1168 रुपये है.

ये भी पढ़ें- राकेश झुनझुनवाला को अप्रैल-जून तिमाही में 8300 करोड़ रुपए की चपत लगी, पढ़िए किस स्टॉक में कितना डूबा?

निवेशकों को दिया मजबूत रिटर्न
इस शेयर ने अपने निवेशकों को पिछले एक साल में 14 फीसदी का रिटर्न दिया है. ऐसा तब है जब पिछले 6 महीने में बाजार ने भारी बिकवाली का सामना किया है. पिछले 5 साल में इस शेयर ने निवेशकों को 179 फीसदी का रिटर्न दिया है.

कंपनी देगी फाइनल डिविडेंड
वित्त वर्ष 2021-22 की अंतिम तिमाही के लिए रत्नमणि मेटल्स के बोर्ड ने 700 फीसदी के डिविडेंड की सिफारिश की है जो एजीएम में मिलने वाली मंजूरी पर निर्भर करता है. कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यु 2 रुपये है. इसका मतलह है कि 700 फीसदी के डिविडेंड पर हर शेयरधारक को प्रतिशेयर 14 रुपये का डिविडेंड मिलेगा. हालांकि, यह स्थिति बोनस शेयर दिए जाने से पहले की है. बोनस शेयर मिलने के बाद यह घटकर 9.33 रुपये प्रति शेयर हो सकता है. अगर एजीएम में मंजूरी मिलती है तो शेयरधारकों 8 सितंबर या उससे पहले डिविडेंड दे दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Gujarat Gas: गुजरात गैस पर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज बुलिश, 34 फीसदी रिटर्न का मौका

बोनस शेयर
कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए बोनस शेयर का भी ऐलान किया है. हालांकि, इसकी एक्स-बोनस और रिकॉर्ड डेट दोनों बीत चुकी है. इसकी रिकॉर्ड डेट 1 जुलाई थी. कंपनी हर 2 शेयर पर एक बोनस शेयर देगी.

कंपनी का कारोबार
रत्नमणि मेटल्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड पाइप और ट्यूब के क्षेत्र उच्च श्रेणी की कंपनी है. कंपनी स्टेनलेस स्टील और कार्बन स्टील पाइप्स और ट्यूब्स की काफी बड़ी रेंज का निर्माण करती है. कंपनी द्वारा निर्मित प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ऑयल एंड गैस, रिफाइनरीज, पावर व हेल्थकेयर जैसे सेक्टर्स में इस्तेमाल होता है. कंपनी का मार्केट कैप 11,027 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें- Stock Market : 3 स्मॉल कैप शेयर इस महीने देंगे बोनस शेयर, चेक करें रिकॉर्ड डेट व अन्य डिटेल्स

(Disclaimer: यहां बताए गया स्‍टॉक ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Earn money, Share market, Shares, Stock market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर