• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Burger King के शेयर में 125 फीसदी का उछाल, पहले ही दिन मालामाल हुए निवेशक, एक्सपर्ट्स से जानें बेचें या करें होल्‍ड

Burger King के शेयर में 125 फीसदी का उछाल, पहले ही दिन मालामाल हुए निवेशक, एक्सपर्ट्स से जानें बेचें या करें होल्‍ड

बर्गर किंग के शेयर ने अपने निवेशकों को पहले ही दिन मालामाल कर दिया.

बर्गर किंग के शेयर ने अपने निवेशकों को पहले ही दिन मालामाल कर दिया.

Burger King Share Price: बर्गर किंग के शेयर्स 92 फीसदी तक की प्रीमियम दर पर सोमवार को लिस्ट हुए. बीएसई पर बर्गर किंग के शेयर 92.25 फीसदी प्रीमियम दर 115.35 रुपये प्रति शेयर और एनएसई पर 87.5 फीसदी प्रीमियम दर 112.50 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हुए थे.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. बर्गर किंग के आईपीओ (Burger King IPO) में शेयर खरीदने वाले निवेशक पहले ही दिन मालामाल हो गए. बर्गर किंग को आज नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (NSE) में ट्रेडिंग के पहले दिन 87.7 फीसदी प्रीमियम पर धमाकेदार लिस्टिंग मिली. वहीं, बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) पर इसकी लिस्टिंग 92 फीसदी प्रीमियम पर हुई. कंपनी के शेयर 60 रुपये के इश्यू प्राइस (Issue Price) के मुकाबले एनएसई पर 112.5 रुपये और बीएसई पर 115.35 रुपये पर लिस्ट हुए. दिन बढ़ने के साथ इसके स्टॉक्स की कीमतों में तेजी आती गई और आज यह 125 फीसदी के उछाल के साथ एनएसई पर 135 रुपये पर बंद हुआ. वहीं, बीएसई पर इसकी कीमतें 138.40 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच गई.

    होल्‍ड करें या बेचकर कमा लें मुनाफा
    बर्गर किंग के शेयर में पहले दिन ही दर्ज की गई तेजी के बाद कई निवेशक इसे निकालने या होल्‍ड करने पर विचार कर रहे होंगे. आइए एक्‍सपर्ट्स से जानते हैं कि बर्गर किंग के निवेशक अभी इसके शेयर्स को होल्ड करें या बेचकर मुनाफा कमा लें. बता दें कि बर्गर किंग नौवीं ऐसी कंपनी है, जिसने शेयर मार्केट में ट्रेडिंग के पहले दिन अपने निवेशकों को सबसे ज्‍यादा मुनाफा दिया है. अब तक के इतिहास में पहले ही दिन सिर्फ आठ कंपनियों ने बर्गर किंग से ज्यादा रिटर्न दिया है. मार्केट एक्सपर्ट्स ने उम्मीद जताई है कि इस कंपनी की ग्रोथ की बड़ी संभावनाएं हैं. ब्रोकरेज फर्म्स की तरफ से इसे अच्छी रेटिंग्स भी मिली हैं.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: गोल्‍ड के दाम में गिरावट का रुख जारी, चांदी भी हुई सस्‍ती, फटाफट देखें नई कीमतें

    लॉन्‍ग टर्म में शेयर्स देंगे बंपर रिटर्न
    एक्‍सपर्ट्स का कहना है कि बर्गर किंग को उम्‍मीद के मुताबिक ओपनिंग मिली है. कंपनी ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कंपनियों मैडोनाल्‍ड्स (McDonalds) और डॉमिनोज पिज्‍जा (Dominos Pizza) के मुकाबले शेयर का इश्यू प्राइस काफी कम रखा था. ब्रोकरेज फर्म एंजेल ब्रोक्रिंग (Angel Broking) के एसोसिएट इक्विटी एनालिस्ट केशव लाहोटी ने बताया कि कंपनी का ग्रोथ पोटेंशियल काफी शानदार है. ऐसे में लॉन्ग टर्म के लिए शेयर खरीदने वाले निवेशक इसे होल्ड करें. भविष्य में उन्हें अच्छा मुनाफा मिलेगा, क्योंकि कंपनी भारत में अपना विस्तार करेगी. ज्यादा स्टोर होने पर कंपनी को ज्‍यादा मुनाफा होगा. वहीं, शॉर्ट टर्म इनवेस्टर अभी अपने शेयर बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं.



    ये भी पढ़ें- खाने-पीने की चीजें सस्‍ती होने के बाद भी नवंबर में बढ़ी महंगाई, 9 महीने में रही सबसे ज्‍यादा

    अभी कुछ शेयर बेचकर लें फायदा
    केशव लाहोटी के अलावा मेहता इक्विटीज (Mehta Equities) के प्रशांत तापसे ने भी सलाह दी है कि निवेशक अभी शेयर को होल्ड करें. उनका कहना है कि यह स्टॉक लंबी अवधि में निवेशकों को बंपर रिटर्न देगा. आने वाले समय में यह मल्टीबैगर स्टॉक साबित होगा. उन्होंने कहा कि अगले दो साल कंपनी निवेशकों को बंपर मुनाफा देगी. वहीं, रेलीगेयर ब्रोकिंग (Religare Broking) के अजित मिश्रा ने सलाह दी है कि निवेशक अभी अपना कुछ शेयर बेचकर मुनाफा कमा लें. आधे से ज्‍यादा शेयर लॉन्ग टर्म के लिए रखें. कंपनी लॉन्ग टर्म में भी अच्छा परफॉर्म करेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज