Home /News /business /

business idea start gift baskets just in rs 5000 and earn money nodvkj

Business Idea: पैसे कम हैं तो शुरू करें गिफ्ट बास्केट बनाने का बिजनेस, हर महीने होगी बंपर कमाई

इस बिजनेस से आप मोटी कमाई कर सकेंगे

इस बिजनेस से आप मोटी कमाई कर सकेंगे

Business Idea: गिफ्ट बास्केट (Gift Basket) बनाने के बिजनेस को महज 5 से 8 हजार रुपये में शुरू किया जा सकता है. गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में गिफ्ट देने के लिए एक टोकरी बनाई जाती है. टोकरी में गिफ्ट को अच्छे से पैक करके दिया जाता है. आप इस बिजनेस को घर से शुरू कर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अगर आप भी नौकरी के साथ में कुछ अतिरिक्त कमाई (Extra Income) करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ बेहतर आइडिया दे रहे हैं, जिनमें घर बैठे बेहद कम निवेश में हर महीने बंपर कमाई (Earn money) कर सकते हैं. अगर आपको साज सजावट का काम करना पसंद है तो आप मामूली लागत में गिफ्ट बास्केट (Gift Basket) बनाने के बिजनेस के जरिए शानदार कमाई कर सकते हैं.

वर्तमान दौर में ज्यादातर लोग विशेष अवसर पर गिफ्ट बास्केट को खरीदना पसंद करते हैं और इसमें ज्यादा बारगेनिंग भी नहीं करते हैं. ऐसे में आप इस बिजनेस के जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Provident Fund निकासी पर कैसे होगी TDS कटौती, कब देना होगा टैक्‍स और कब मिलेगी छूट

घर से शुरू कर सकते हैं गिफ्ट बास्केट

गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में गिफ्ट देने के लिए एक टोकरी बनाई जाती है. टोकरी में गिफ्ट को अच्छे से पैक करके दिया जाता है. आप इस बिजनेस को घर से शुरू कर सकते हैं. इस बिजनेस की डिमांड बाजार में बढ़ती जा रही है. जन्मदिन, सालगिरह और दूसरे मौके पर इसकी ज्यादा डिमांड होती है. अब तो कई कंपनियां भी इस बिजनेस में उतर चुकी हैं.

ये भी पढ़ें- War Effect : सरकार टाल सकती है LIC का IPO, जानें इस हफ्ते क्‍या हो सकता है फैसला?

सिर्फ 5,000 रुपये लगाकर शुरू करें गिफ्ट बास्केट बनाने का बिजनेस

गिफ्ट बास्केट को 5 से 8 हजार रुपये में शुरू किया जा सकता है. इस बिजनेस के लिए गिफ्ट बास्केट या फिर बॉक्स रिबन, रैपिंग पेपर, लोकल आर्ट एंड क्राफ्ट का सामान, सजावटी सामग्री, ज्वेलरी के पिस्स, पैकेजिंग सामग्री, स्टीकर, फैब्रिक पीस, पतला तार, कैची, वायर कटर, मार्कर पेन, पेपर श्रेडर, कार्टन स्टेपलर, गोंद और कलरिंग टेप जैसे चीजों की जरूरत होती है. इस बिजनेस में आपको बहुत ही कम पूंजी में शुरू कर सकते हैं.

Tags: Business ideas, Earn money, Employment opportunity

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर