Home /News /business /

business idea start ice cream parlour investing only rs 10000 earn lakh rupees per month kcnd

Business Idea : इस बिजनेस से हर महीने होगी मोटी कमाई, गर्मी से मिलेगी राहत, जानें कैसे करें शुरुआत

आप घर पर या कहीं कोई दुकान किराये पर लेकर इसे शुरू कर सकते हैं.

आप घर पर या कहीं कोई दुकान किराये पर लेकर इसे शुरू कर सकते हैं.

Business Idea: आइसक्रीम पार्लर एक सदाबहार बिजनेस है. इसे सिर्फ 10,000 रुपये निवेश करके शुरू कर सकते हैं. देश में Ice Cream लवर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. गर्मी के अलावा सर्दी में भी लोग आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं.

नई दिल्ली. गर्मियां शुरू हो गई हैं. ऐसे में आप कई बिजनेस शुरू कर सकते हैं, जिससे न सिर्फ लोगों को गर्मी में ठंडक का एहसास होगा, बल्कि आपको भी हर महीने मोटी कमाई होगी. खास बात है कि इसमें घाटा लगने का भी जोखिम नहीं रहता है.

यह एक सदाबहार बिजनेस है, जिसे सिर्फ 10,000 रुपये निवेश करके शुरू कर सकते हैं और हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं. हम बात कर रहे हैं आइसक्रीम पार्लर की. देश में Ice Cream लवर्स की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. गर्मी के अलावा सर्दी में भी लोग आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें- PNG Rate Hike : पेट्रोल-डीजल, एलपीजी के बाद अब पीएनजी-सीएनजी भी महंगा, इन शहरों में बढ़े दाम

ऐसे कर सकते हैं शुरुआत
इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपके पास सिर्फ एक फ्रीजर होना चाहिए. आप घर पर या कहीं कोई दुकान किराये पर लेकर इसे शुरू कर सकते हैं. 400 से 500 स्क्वायर फीट कार्पेट एरिया की कोई भी जगह आइसक्रीम पार्लर खोलने के लिए पर्याप्त होती है. इसमें 10 लोगों तक की बैठने की व्यवस्था कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Smartphone Insurance के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने Airtel Payments Bank बैंक से किया करार, देखें डिटेल्‍स

ले सकते हैं फ्रेंचाइजी
यह बिजनेस शुरू करने के लिए अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) भी ले सकते हैं. इसके लिए कम-से-कम 300 स्क्वायर फुट की जगह चाहिए. अगर आपके पास इतनी जगह है तो फ्रेंचाइजी अप्लाई करने के लिए इस पर retail@amul.coop पर ईमेल कर सकते हैं. इस लिंक http://amul.com/m/amul scooping parlours पर जाकर विस्तार से जानकारी हासिल कर सकते हैं.

FSSAI से लाइसेंस जरूरी
आइसक्रीम बिजनेस शुरू करने के लिए ट्रेड बॉडी FSSAI से लाइसेंस लेना जरूरी है. यह एक 15 डिजिट का एक रजिस्ट्रेशन नंबर होता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि आपको यहां तैयार किया जाने वाले खाने के सामान FSSAI की क्वॉलिटी स्टैंडर्ड को पूरा करती है. FICCI ने एक रिपोर्ट में कहा कि 2022 तक देश में आइसक्रीम का कारोबार एक अरब डॉलर के पार चला जाएगा.

Tags: Business ideas, Ice cream parlour, Investment

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर