Home /News /business /

business idea you can start this business from home low cost and high earning know details pmgkp

Business Idea: घर से शुरू कर सकते हैं ये बिजनेस, कम लागत और लागत की कमाई, जानिए डिटेल

 आप चाहे तो ऑनलाइन वेबसाइट पर भी अपने सैंपल को अपलोड करके ऑनलाइन गिफ्ट बास्केट को बेच सकते है.

आप चाहे तो ऑनलाइन वेबसाइट पर भी अपने सैंपल को अपलोड करके ऑनलाइन गिफ्ट बास्केट को बेच सकते है.

आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे कम लागत में शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. साथ ही घर से ही काम कर सकते हैं. साथ इस बिजनेस में घर की महिलाएं भी हाथ बंटा सकती है. अगर आपको साज सजावट का काम करना पसंद है तो यह बिजनेस सोने पे सुहागा साबित होगा.

अधिक पढ़ें ...

Business Idea : किसी बिजनेस के लिए मोटा पैसा खर्च के जगह बनानी पड़ती है. अगर बिजनेस ऐसा हो कि उसको घर से ही किया जा सके या एक कमरे शुरू किया जा सके तो क्या कहने. आज हम आपको एक ऐसे ही बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे कम लागत में शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. साथ ही घर से ही काम कर सकते हैं. साथ इस बिजनेस में  घर की महिलाएं भी हाथ बंटा सकती है.

अगर आपको साज सजावट का काम करना पसंद है तो यह बिजनेस सोने पे सुहागा साबित होगा. ये बिजनेस हैं गिफ्ट बास्केट बनाने (business making gift baskets) का. आज के समय में लोग ज्यादातर स्पेशल ओकेजन्स (Special Occasions) पर गिफ्ट बास्केट को खरीदना पसंद करते हैं. लोग इसमें ज्यादा मोलभाव भी नहीं करते हैं, तो अगर आपको साज सजावट का काम करना पसंद है तो आप इस बिजनेस के जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं.

जानिए क्या है गिफ्ट बास्केट बिजनेस
गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में कई तरह के गिफ्ट देने के लिए एक टोकरी बनाई जाती है. जिसमें गिफ्ट को अच्छे से पैक करके दिया जाता है. आप इस टोकरी को घर में बना सकते हैं. आप अलग-अलग तरह के और अलग-अलग दामों के हिसाब से गिफ्ट बास्केट तैयार कर सकते हैं. आज के समय में कई कंपनियां गिफ्ट बास्केट बनाने का काम शुरू कर चुकी हैं.

यह भी पढ़ें- LIC की इस पॉलिसी से बेटी की पढ़ाई या शादी को लेकर हो सकते हैं टेंशन फ्री, मिलते हैं 31 लाख रुपये

गिफ्ट बास्केट की बाजार में बढ़ती मांग
आज के समय में ज्यादातर लोग किसी स्पेशल ओकेजन्स (Special Occasions) के दिन लोगों को गिफ्ट के रूप में गिफ्ट बास्केट को देना पसंद करते हैं. समय के साथ Gift packing के फील्ड में काफी बदलाव आया है. गिफ्ट बास्केट की मांग दिनों दिन बाजार में बढ़ती जा रही है. जन्मदिन, सालगिरह और दूसरी तरह के शुभ अवसर पर गिफ्ट बास्केट की मांग ज्यादातर शहरी क्षेत्रों में बढ़ती जा रही है.

गिफ्ट बास्केट के लिए इन सामानों की होगी जरूरत

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको गिफ्ट बास्केट या फिर बॉक्स रिबन की जरूरत पड़ेगी. वहीं एक रैपिंग पेपर, लोकल आर्ट एंड क्राफ्ट का सामान, सजावटी सामग्री, ज्वेलरी के पिस्स, पैकेजिंग सामग्री, स्टीकर, फैब्रिक पीस, पतला तार, कैची, वायर कटर, मार्कर पेन, पेपर श्रेडर, कार्टन स्टेपलर, गोंद और कलरिंग टेप जैसे सामनों की जरूरत पड़ती है.

यह भी पढ़ें- इस महीने की आखिरी तारीख तक कर लें ये पांच जरूरी काम, वरना होगा नुकसान

गिफ्ट बास्केट बिजनेस में कितना करें निवेश
गिफ्ट बास्केट के बिजनेस में आपको बहुत ही कम निवेश करना है. इसे आप 5000 से 8000 रुपये में शुरू कर सकते हैं. इतने में आपकी इस बिजनेस से जुड़ी सारी जरूरतें पूरी हो जाएंगी.

मार्केटिंग
गिफ्ट बास्केट के बिजनेस की मार्केटिंग करने के लिए एक सैंपल गिफ्ट बना कर तैयार करना है और उसे अपने नजदीकी मार्केट में बड़े बड़े दुकानदारों को सैंपल के रूप में दिखाना है. आप चाहे तो ऑनलाइन वेबसाइट पर भी अपने सैंपल को अपलोड करके ऑनलाइन गिफ्ट बास्केट को बेच सकते है. आप अपने गिफ्ट बास्केट की प्राइस को थोड़ा कम ही रखो तो यह आसानी से बिकने लगेंगे.

Tags: Business, Business ideas, Business opportunities, How to earn money

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर