Home /News /business /

हर दिन होगी 4,000 से 5,000 रुपये की कमाई बस शुरू कर दें यह बिजनेस, जानिए क्या है प्रोसेस?

हर दिन होगी 4,000 से 5,000 रुपये की कमाई बस शुरू कर दें यह बिजनेस, जानिए क्या है प्रोसेस?

Profitable business idea- आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Profitable business idea) दे रहे हैं, जिसमें आप दिन भर में 4,000 रुपये तक आसानी से कमा (Earn money) सकते हैं.

Profitable business idea- आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Profitable business idea) दे रहे हैं, जिसमें आप दिन भर में 4,000 रुपये तक आसानी से कमा (Earn money) सकते हैं.

Profitable business idea- आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Profitable business idea) दे रहे हैं, जिसमें आप दिन भर में 4,000 रुपये तक आसानी से कमा (Earn money) सकते हैं. इस बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें कोई अलग से ट्रेनिंग नहीं करना है. इसमें महीने भर में आराम से 1,20,000 रुपये कमा सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप कोई बिजनेस शुरू (Start own business) करने की तैयारी में हैं तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Profitable business idea) दे रहे हैं, जिसमें आप दिन भर में 4,000 रुपये तक आसानी से कमा (Earn money) सकते हैं.

    इस बिजनेस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें कोई अलग से ट्रेनिंग नहीं करना है. इसमें महीने भर में आराम से 1,20,000 रुपये कमा सकते हैं. यह बिजनेस कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस (Corn Flakes Business) है. इस बिजनेस के जरिए आप महीने भर में लखपति बन सकते हैं.

    करें कॉर्न फ्लेक्स का बिजनेस
    मक्के के बारे में हम सभी जानते हैं. इसका इस्तेमाल ज्यादातर घरों में सुबह के नाश्ते में किया जाता है. यह हेल्थ के लिए भी काफी अच्छा माना जाता है. आइए जानते हैं कि कैसे इस बिजनेस की शुरुआत करें?…

    ये भी पढ़ें- Cryptocurrency- मोदी सरकार बहुत जल्द पेश करेगी क्रिप्टोकरेंसी बिल, क्रिप्टो ट्रेडिंग टैक्स पर भी विचार शुरू

    जानिए कितनी जगह की होगी जरूरत
    इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास जमीन होनी चाहिए, जहां पर इसका प्लांट लगा सकें. इसके अलावा स्टोरेज के लिए भी जगह की जरूरत होती है. गोदाम की भी आपको जरूरत होगी. आपके पास कुल 2000 से 3000 स्क्वॉयर फिट जगह होनी चाहिए.
    अगर इस बिजनेस के लिए जरूरी उपकरण की बात करें तो आपको मशीनों, बिजली की सुविधा, GST नंबर, कच्चे माल, स्पेस और स्टॉक रखने के लिए गोदाम की जरूरत होगी.

    कहां करें बिजनेस
    इस बिजनेस में इस्तेमाल होने वाली इन मशीनों का इस्तेमाल सिर्फ मक्के से बनने वाले Corn Flakes बनाने के लिए ही नहीं होता, बल्कि गेहूं और चावल के Flakes बनाने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. बिजनेस का सेटअप आप ऐसे इलाके में करें जहां मक्के की ज्यादा पैदावार होती हो. अगर हम किसी दूर जगह से मक्का लाकर के उनके Corn Flakes बनाएंगे तो वह बहुत ज्यादा महंगा होगा इसलिए हमें ऐसी जगह देखनी चाहिए जहां हम बढ़िया क्वालिटी का मक्का मिल जाए या खुद उपजा सकें.
    कितना होगा मुनाफा
    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक किलो कॉर्न फ्लेक्स बनाने की लागत करीब 30 रुपये आती है और बाजार में 70 रुपये प्रति किलो के हिसाब से आसानी से बिक जाता है. अगर आप 100 किलो कॉर्न फ्लेक्स का एक दिन में सेल करते हैं तो आपका प्रॉफिट करीब 4000 रुपये हो जाएगा.वहीं, अगर महीने का आंकड़ा निकाले तो आपकी 1,20,000 रुपये तक की कमाई होगी.

    ये भी पढ़ें- Petrol Price Today- इस शहर में आज 1 लीटर पेट्रोल ₹82.96 और डीजल ₹77.13 में मिल रहा, जानें अपने शहर का भाव

    कितने रुपये का करना होगा निवेश
    अगर पैसे लगाने की बात की जाए तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप छोटे लेवल पर बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या फिर बड़े लेवल पर, फिलहाल शुरुआत में इस बिजनेस के लिए कम से कम 5 से 8 लाख तक का निवेश करना होगा.

    Tags: Business at small level, Business ideas, Business news in hindi, Business opportunities, Earn money, How to earn money

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर