Home /News /business /

घर बैठे इन तरीकों से करें मोटी कमाई, हर महीने 50 हजार रुपये से 1 लाख तक की होगी इनकम, जानें कैसे

घर बैठे इन तरीकों से करें मोटी कमाई, हर महीने 50 हजार रुपये से 1 लाख तक की होगी इनकम, जानें कैसे

इन सभी बिजनेस के लिए आपको कोई खास या फिर टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं होगी.

इन सभी बिजनेस के लिए आपको कोई खास या फिर टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं होगी.

आज हम आपको 10 ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं. शुरुआती कारोबार में आप 50 हजार या फिर 1 लाख की पूंजी लगाकर आप इन बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं. खास बात यह है इन सभी बिजनेस के लिए आपको कोई खास या फिर टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. अगर आप भी बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं या फिर घर बैठे कमाई करने का तरीका देख रहे हैं तो आज हम आपको 10 ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने लाखों की कमाई कर सकते हैं. शुरुआती कारोबार में आप 50 हजार या फिर 1 लाख की पूंजी लगाकर आप इन बिजनेस को स्टार्ट कर सकते हैं. खास बात यह है इन सभी बिजनेस के लिए आपको कोई खास या फिर टेक्निकल नॉलेज की जरूरत नहीं होगी.

    आइए आपको कमाई वाले 10 बिजनेस के बारे में बताते हैं-

    1. दूध का कारोबार
    आपके पास अगर गाय या भैंस है तो आप दूध का कारोबार शुरू कर सकते हैं और नहीं भी है तो आपको एक गाय 30 हजार रुपए तक मिल जाती है. वहीं, एक भैंस 50 से 60 हजार तक मिल जाती हैं. तो आप 2 गाय या फिर भैंस के साथ अपना कारोबार शुरू कर सकते हैं. इसमें आप कंपनियों के साथ भी कॉन्ट्रैक्ट कर सकते हैं.

    2. फुलवारी का बिजनेस
    इसके अलावा आप फूलों का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं. आज के समय में शादी से लेकर छोटे-छोटे प्रोग्राम में फूलों की जरूरत होती हैं. इस समय अच्छे फूलों की डिमांड काफी ज्यादा है. इसके अलावा आप ऑनलाइन फूल भी बेच सकते हैं. सूरजमुखी, गुलाब, गेंदे की खेती काफी फायदेमंद है.

    ये भी पढ़ें: नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी आराम से 5 से 10 लाख तक की कमाई, जानें कैसे?

    3. पेड़ लगाकर कमाएं पैसा
    अगर आपके पास जमीन है तो आप उसमें शीशम, सागौन जैसे कीमती पेड़ लगा सकते हैं. ये पेड़ आपको 8 से 10 साल बाद बढ़िया कमाई कराएंगे. आज के समय में एक शीशम का पेड़ करीब 40 हजार तक का बिक जाता है वहीं, सागौन का पेड़ उससे भी ज्यादा महंगा होता है.

    4. शहद का बिजनेस
    आप मधुमक्खी पालने का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं. सिर्फ एक से डेढ़ लाख रुपए खर्च करके आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं, लेकिन इस बिजनेस को चलाने के लिए आपको ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी.

    5. सब्जियों की खेती
    आप सब्जी की खेती करके भी बढ़िया कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको बहुत ज्यादा जगह की भी जरूरत नहीं है. इस तरह की खेती के लिए सरकार की ओर से भी मदद की जा रही है. इस खेती में आप बंपर कमाई कर सकते हैं.

    6. पॉल्ट्री का बिजनेस
    पॉल्ट्री फार्मिंग एक ऐसा बिजनेस है, जिसके लिए आपको थोड़ निवेश करना होगा. फिलहाल सरकार की ओर से मुद्रा लोन लोन मिल जाता है. जिसके जरिए आप लोन लेकर बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें: निवेशक हुए मालामाल! 15 मिनट में कमाए 2.75 लाख करोड़ रुपये, सेंसेक्स में 800 पॉइंट की बढ़त

    7. बांस की खेती
    बांस की खेती के जरिए भी आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं. आज के समय में लोग बांस के बने हुए प्रोडक्ट को काफी पसंद करते हैं. इसके अलाावा आप ऑनलाइन साइट बनाकर भी अपने प्रोडक्ट को अच्छे रेट्स पर बेच सकते हैं.

    8. मशरूम की खेती
    आप घर के बगीचे में ही मशरूम की खेती शुरू कर सकते हैं, थोड़े से निवेश और कम मेहनत से आप 50 हजार तक की कमाई कर सकते हैं.

    9. मछली पालन बिजनेस
    इसके अलावा आप मछली पालन कर सकते हैं. ये कारोबार आपको लाखों की कमाई करवा सकते हैं.

    10. एलोवेरा की खेती
    इसके अलावा आप एलोवेरा के पेड़ लगाकर खेती कर सकते हैं. आप सिर्फ 10 हजार रुपए खर्च करके करीब 2500 पौधे लगा सकते हैं. इसके अलावा आप इन पेड़ों को भी बेच सकते हैं. या फिर आजकल एलोवेरा जेल का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है तो आप जेल निकालकर भी कमाई कर सकते हैं.

    Tags: Business at small level, Business opportunities, Earn money, Earn money from home, How to start a business

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर