• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • 60 हजार में शुरू करें नए जमाने का ये बिजनेस, हर महीने लाखों में हो सकती है कमाई

60 हजार में शुरू करें नए जमाने का ये बिजनेस, हर महीने लाखों में हो सकती है कमाई

होम ऑटोमेशन (Home Automation) का बाजार भारत में नया है और इसमें नई कंपनियों की एंट्री के साथ बिजनेस के नए मौके भी बन रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है बिजनेस मॉड्यूल...

होम ऑटोमेशन (Home Automation) का बाजार भारत में नया है और इसमें नई कंपनियों की एंट्री के साथ बिजनेस के नए मौके भी बन रहे हैं. आइए जानते हैं क्या है बिजनेस मॉड्यूल...

  • Share this:
    नई दिल्ली. टेक्नोलॉजी काफी तेजी से बढ़ रही है और इसके साथ लोगों की जरूरतें भी बढ़ रही हैं. कुछ साल पहले तक हम सिर्फ घरों के बारे में सोचते थे, लेकिन अब हम स्मार्ट होम (Smart Home) के बारे में सोचने लगे हैं. होम ऑटोमेशन (Home Automation) का बाजार भारत में नया है और इसमें नई कंपनियों की एंट्री के साथ बिजनेस के नए मौके (Business Opportunity) भी बन रहे हैं. टेक्नोलॉजी की इसी दुनिया के माध्यम से एक कंपनी आपको बहुत कम निवेश में बेहतर कमाने का मौका दे रही है. आइए जानते हैं इस बिजनेस मॉड्यूल के बारे में...

    अपने घर को स्मार्ट होने बनाने के लिए ज्यादा लोगों को यह नहीं पता है कि उन्हें शुरुआत में क्या खरीदना चाहिए. लोगों की इसी समस्या के समाधान के लिए होम ऑटोमेशन की स्टार्टअप पोंगोहोम (PongoHome) ने इस क्षेत्र में कदम रखा. कंपनी घर के स्मार्ट होम बनाने की सारी सुविधाएं देने के साथ लोगों को इससे जुड़कर अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का भी मौका दे रही है. फिलहाल देश भर में कंपनी के 80 से ज्यादा डीलरशिप हैं और असम, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक में 12000 से ज्यादा इसके ग्राहक हैं. यदि आप भी बिजनेस की तलाश में हैं तो इस कंपनी के साथ बतौर डीलर जुड़कर काम कर सकते हैं. डीलरशिप लेने के बाद आप अपने शहर में भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

    इतने में मिलेगी डीलरशिप- जो लोग बिजनेस करना चाहते हैं उनके लिए यह बेहतर मौका है. नया बिजनेस मॉड्यूल है और इसमें बढ़ोतरी की काफी संभावनाएं है. कंपनी 60 हजार रुपये में डीलरशिप और 5.50 लाख रुपए में डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर दे रही है. कंपनी के फाउंडर महादेव कुरहाडे के मुताबिक हम तो न कोई टारगेट देते हैं और न ही किसी तरह का कोई प्रतिबंध लगाते हैं बल्कि केवल पैसा कमाने का अवसर देते हैं.

    ये भी पढ़ें: PM-किसान स्कीम: खेती के लिए 6000 रु चाहिए तो 30 नवंबर तक जरूर करें ये काम

    कितने तरह के हैं प्रोडक्ट- कंपनी ने तीन तरह के प्रोडक्ट पेश किए हैं. होम ऑटोमेशन, एग्रीकल्चर ऑटोमेशन और सेंसर्स. होम ऑटोमेशन प्रोडक्ट के माध्यम से आप अपने घर को स्मार्ट होम बना सकते हैं. वहीं एग्रीकल्चर ऑटोमेशन के जरिए किसान घर पर बैठे मोबाइल से मोटर ऑन कर खेतों में पानी की सिंचाई शुरू कर सकते हैं. लेड सॉल्यूशंस में ट्यूब लाइट्स, सिलिंग पैनल लाइट्स, डे नाइट सेंसर लाइट्स, स्मार्ट ट्यूब लाइट्स के विकल्प हैं.

    क्या है बिजनेस मॉड्यूल?- कंपनी आपके घर को स्मार्ट होम बनाती है. कंपनी घर के स्विच बोर्ड में एक इक्विपमेंट फिट करती है. इसके जरिए आप अपने मोबाइल से रूम की लाइट्स को ऑन या ऑफ कर सकते हैं. साथ ही रूम के पंखे की स्पीड को मोबाइल के जरिए ही धीमा या तेज कर सकते हैं. डीलरशिप लेने वाले शख्स को ये प्रोडक्ट्स बेचने हैं.

    ये भी पढ़ें: SBI ने ग्राहकों को फिर किया अलर्ट! भूलकर भी किसी से न शेयर करें ये चीजें

    कैसे होगी कमाई?- एक बेडरूम हॉल किचन वाले घर को स्मार्ट होम बनाने पर 10 हजार रुपये तक खर्च आता है. वहीं केवल एक रूम में अगर लाइट और पंखे को कंट्रोल करना है तो इस पर 3,200 रुपए तक खर्च आएगा. यदि आप महीने में ऐसे 10 से 15 क्लाइंट बना लेते है, तो आप आसानी से 30 से 40 हजार रुपए तक महीने में कमा सकते हैं. अगर आप इसकी डीलरशिप के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो कंपनी की वेबसाइट पर जाकर पार्टनर बनने के लिए संपर्क हैं.

    ये भी पढ़ें:
    आपको भी करना हैं आधार में चेंज, तो जान लीजिए इससे जुड़े 4 नए नियम
    अब कैश के बड़े लेन-देन में नहीं देना होगा अपना PAN कार्ड, बदल गए नियम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज