अपना शहर चुनें

States

घर बैठे पैसे कमाने का नया तरीका, इस तरह बनाएंगे खाना तो होगा बंपर फायदा!

अब घर बैठे कमाएं पैसा
अब घर बैठे कमाएं पैसा

बता दें अगर आप खाना बनाने के शौकीन हैं तो आप रोजाना अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए स्विगी ने एक ऐप की भी शुरुआत की थी. इसका नाम 'स्विगी डेली' है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 5:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: अगर आप घर बैठे कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताते हैं, जिसके जरिए आप घर बैठे मोटी कमाई कर सकते हैं. बता दें अगर आप खाना बनाने के शौकीन हैं तो आप रोजाना अच्छा पैसा कमा सकते हैं. इसके लिए स्विगी ने एक ऐप की भी शुरुआत की थी. इसका नाम 'स्विगी डेली' है. इस पर आम घरों की रसोइयों में बनने वाले खानों को ग्राहकों तक भेजा जा रहा है. आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे ये बिजनेस शुरू कर सकते हैं-

आइए आपको इस बिजनेस के बारे में बताते हैं...

आपके पास जरूरी है ये हुनर
अगर आप भी स्वादिष्ट खाना बनाते हैं तो आप आसानी से कमाई कर सकेंगे. ऑनलाइन खाने-पीने के इस कारोबार को शुरू करने के लिए आपको न तो कोई रेस्टोरेंट खोलने की जरूरत है और नहीं इसके लिए बहुत ज्यादा पूंजी लगाने की आवश्यकता है. इसके लिए बस जायकेदार खाना बनाने का हुनर होना चाहिए.
यह भी पढ़ें: आत्मनिर्भर भारत रोजगार योजना: गाइडलाइंस को जल्द कैबिनेट से मिलेगी मंजूरी, जानिए कैसे सैलरी बढ़ोतरी से होगा नुकसान



क्या करना होगा
अगर आपके हाथों में जायकेदार खाना बनाने का हुनर है और खाने-पीने से जुड़ा कुछ छोटा-मोटा काम शुरू करना चाहते हैं तो स्विगी का यह ऐप आपकी मदद करेगा. इस ऐप से जुड़कर आप घर पर खाना बनाकर खाना बेच सकते हैं. 'स्विगी डेली' ने घर के बने खाने की कीमत 50 से 150 रुपए तक तय की है. आप इस ऐप को 3 दिन, 7 दिन या फिर पूरे एक महीने के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं.

>> इस सर्विस के बारे में कंपनी ने बताया था कि स्विगी डेली की मदद से संगठित वेंडर, घरेलू रसोइये और टिफिन इत्यादि की सेवा देने वाले लोगों तक खाना पहुंचा सकेंगे.

>> स्वि‍गी डेली ऐप किफायती कीमतों पर लोगों की रोजाना घर के बने खाने की जरूरत को पूरा करेगा. गुरुग्राम में शुरू हुई इस सेवा का आने वाले महीनों में अन्य शहरों में विस्तार किया जाएगा.

>> आपको बता दें कि साल 2014 में शुरुआत करने वाले Swiggy ने अब तक 1,00,000 रेस्टोरेंट पार्टनर्स के साथ 175 शहरों में अपनी सेवा दी है.

>> ऐप पर हर तरह के खाने के लिए 30 से ज्यादा विकल्प लिस्ट होंगे. इसमें Homely, Lunchly, Fig, iDabba और Caloriesmart जैसे संगठित वेंडरों को शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: यात्रीगण ध्यान दें! कहीं आपका ट्रेन टिकट भी नकली तो नहीं, सफर से पहले कर लें चेक

>> इसके अलावा Dial a Meal और Dailymeals.in जैसी लोकप्रिय टिफिन सेवाओं को भी लाया जाएगा. Sumita's Food Planet, Mrs. Ahmed's Kitchen और Shachi Jain जैसे एक्सपर्ट होम शेफ के व्यंजनों का जायका भी ग्राहक ले सकेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज