अमेज़न ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल में कारोबारियों को हुआ फायदा, ई-कॉमर्स की सुविधा से SMB को मिली सफलता

रवि अग्रवाल जैसे सेलर्स ने शॉपर्स क्लब की स्थापना की, जो चल रहे ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान अपने कारोबार में तेजी लाना चाहते हैं.
रवि अग्रवाल जैसे सेलर्स ने शॉपर्स क्लब की स्थापना की, जो चल रहे ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान अपने कारोबार में तेजी लाना चाहते हैं.

नीएल्सन द्वारा हाल में किए गए सर्वे के अनुसार एसएमबी के 85% से अधिक सेलर्स नए कस्टमर्स तक पहुंचने और बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 9:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वर्ष की सबसे बड़ी सेल के दौरान, दिल्ली के छोटे व्यवसायों ने देश भर के लाखों अमेज़न कस्टमर्स को, अपने अद्वितीय प्रॉडक्ट बेचने के लिए ई-कॉमर्स की ताकत का लाभ उठाया. पिछले कुछ महीनों में आये आर्थिक संकट ने हमारे आसपास के व्यवसायों में काफी महत्वपूर्ण बदलाव ला दिया है. डिजिटल परिवर्तन को प्रोत्साहन मिला है और यह प्रवृत्ति अब भारत के बड़े महानगरों के साथ-साथ छोटे शहरों और कस्बों में भी चलन में आ गई है. ई-कॉमर्स में शामिल होने, और इस कठिन दौर में अपने कस्टमर्स की जरूरतों पूरा करने के लिए, छोटे और मध्यम व्यवसाय अधिक रुचि ले रहे हैं.

इस फेस्टिव सीज़न में, रवि अग्रवाल जैसे सेलर्स ने शॉपर्स क्लब की स्थापना की, जो चल रहे ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान अपने कारोबार में तेजी लाना चाहते हैं. नीएल्सन द्वारा हाल में किए गए सर्वे के अनुसार एसएमबी के 85% से अधिक सेलर्स नए कस्टमर्स तक पहुंचने और बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं. 74% से अधिक सेलर्स बिजनेस की रिकवरी को लेकर आशावादी हैं और 78%प्रॉडक्ट्स की विजिबिलिटी में वृद्धि को लेकर पॉजिटिव सोच रखते हैं. इस ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में दिल्ली-एनसीआर के 1,12,000 से अधिक सेलर्स भाग ले रहे हैं.

रवि अग्रवाल ने 2019 में शॉपर्स क्लब की शुरुआत की, जिसमें कॉम्बो पैक के साथ स्पोर्ट्स वियर और स्लीप वियर में कई अपैरल उपलब्ध हैं. वे पहले से ही फेस्टिव सेल के लिए अच्छी तरह से तैयारी कर रहे थे, और शुरुआत में ही उन्हें बड़ी सफलता मिली. उन्होंने बताया कि “हमने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के पहले दिन अपने प्रॉडक्ट्स की सेल में 2.5 गुना की वृद्धि दर्ज की, और हमें आगे और बेहतर होने की उम्मीद है. सेल से पहले, अमेज़न टीम ने हमें यह सुनिश्चित करने में मदद की कि इस अवधि के दौरान हम भारी मांग को पूरा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार रहें, और अब हम अपने कुल सेल में 4.5 गुना उछाल देख रहे हैं.’’



इस वर्ष, अमेजन इंडिया –‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’के चल रहे फेस्टिव इवेंट के दौरान, लाखों छोटे और मध्यम व्यवसाय (SMBs) कस्टमर्स को विशेष चयन सुविधा प्रदान कर रहा हैं, जिससे उन्हें इस कठिन समय में अपने बिजनेस की रिकवरी करने और बिजनेस में तेजी लाने में मदद मिल रही है. देश भर के कस्टमर्स के पास विभिन्न प्रोग्राम्स जैसे लोकल शॉप्स, अमेज़न लॉन्चपैड, अमेज़न सहेली, और अमेज़न कारीगर के तहत हजारों अमेज़न सेलर्स के अनूठे प्रॉडक्ट्स की खरीदारी करने और लाखों छोटे व्यवसायों द्वारा उपलब्ध कराये गये सौदों/ऑफर्स का आनंद लेने का अवसर उपलब्ध है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज