• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बेंगलुरु में बिटक्वाइन एटीएम लगाने पर व्यापारी गिरफ्तार

बेंगलुरु में बिटक्वाइन एटीएम लगाने पर व्यापारी गिरफ्तार

(File photo)

(File photo)

पुलिस ने बताया कि हरीश ने पिछले ही हफ्ते किसी अधिकृत प्राधिकारी की मंजूरी के बगैर ही शहर के एक मॉल में (बिटक्वाइन) एटीएम कियोस्क का उद्घाटन किया था.

  • Share this:
    प्रतिबंधित क्रिप्टो करेंसी का लेन-देन करने वाले यूनीक्वाइन के सह संस्थापक को आरबीआई नियमों का उल्लंघन कर यहां एक मॉल में बिटक्वाइन एटीएम कियोस्क शुरू करने को लेकर गिरफ्तार किया गया. यह गिरफ्तारी एटीएम शुरू करने के कुछ दिन बाद हुई है.

    पुलिस ने बुधवार को बताया कि 37 वर्षीय हरीश बीवी (37) को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से दो लैपटॉप, एक मोबाइल फोन, क्रिप्टो करेंसी से संबंधित एक उपकरण और 1.79 लाख रुपये नकद समेत कई चीजें जब्त की गईं.

    पुलिस ने बताया कि हरीश ने पिछले ही हफ्ते किसी अधिकृत प्राधिकारी की मंजूरी के बगैर ही शहर के एक मॉल में (बिटक्वाइन) एटीएम कियोस्क का उद्घाटन किया था. उससे पहले उसने आभासी मुद्रा में कारोबार करने के लिए एक कंपनी यूनीक्वाइन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड बनाई थी.

    ये भी पढ़ें: SBI ग्राहक ध्यान दें: अब घर बैठे ऐसे जमा करें एफडी से जुड़ा ये जरूरी फॉर्म, ब्रांच का भी बदला नियम

    पुलिस ने अपनी तरफ से कार्रवाई की और उसे प्रथम अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया. अदालत ने उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया.

    पुलिस ने लोगों से अवैध क्रिप्टो करेंसी के झांसे में नहीं आने को लेकर सावधान किया है.

    आरबीआई ने जुलाई में सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि बिटक्वाइन जैसे क्रिप्टो करेंसी के कारोबार को मंजूरी देने से अवैध विनिमय को बढ़ावा मिलेगा और वह पहले ही सर्कुलर जारी कर इन आभासी मुद्राओं के इस्तेमाल पर रोक लगा चुका है.

    ये भी पढ़ें: खरीद रहे हैं कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स तो हो जाएं सावधान, यहां बेचा जा रहा है नकली माल!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज