ये शुगर स्टॉक आपको बनाएगा मालामल, मार्च तिमाही में कंपनी ने पेश किए थे शानदार नतीजे

शुगर स्टॉक से करें कमाई

खंबाटा सिक्योरिटीज ने विश्वराज शुगर (Vishwaraj Sugar Industries) में खरीदारी करने की सलाह दी है. एक्सपर्ट ने इस शेयर को 211 रुपये के लक्ष्य पर खरीदारी करने की सलाह दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: अगर आप भी बाजार से कमाई करने के लिए किसी शेयर में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके लिए फायदे की खबर है. खंबाटा सिक्योरिटीज ने विश्वराज शुगर (Vishwaraj Sugar Industries) में खरीदारी करने की सलाह दी है. एक्सपर्ट ने इस शेयर को 211 रुपये के लक्ष्य पर खरीदारी करने की सलाह दी है. निवेशक अगर बाजार से अच्छी कमाई करने के लिए स्टॉक देख रहे हैं तो आप इसमें पैसा लगा सकते हैं. बता दें आखिरी कारोबारी दिन इस शेयर का प्राइस 159 रुपये पर ट्रेड कर रहा था.

    आपको बता दें विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज (Vishwaraj Sugar Industries) का मार्केट कैप इस समय 599 करोड़ रुपये है. 31 मार्च को खत्म हुई तिमाही में भी कंपनी के परिणाम काफी अच्छे रहे हैं. 31 मार्च, 2021 को समाप्त तिमाही में कंपनी का कुल राजस्व बढ़कर 10,957 (Q4FY20) लाख रुपये से बढ़कर 16,172 लाख (Q4FY21) रुपये पर पहुंच गया.

    यह भी पढ़ें: Gold Price: सोने की कीमतों में गिरावट, खरीदारी का मौका, 15 जुलाई के बाद होगा तगड़ा मुनाफा

    बोर्ड ने दिया 1 रुपये का लाभांश
    इसके अलावा PAT भी वित्त वर्ष 2021 में पॉजिटिव हो गया. इसके अलावा कंपनी के नुकसान में भी सुधार देखने को मिला है. वित्त वर्ष 2020 में कंपनी के रुपये का लाभ 788.05 लाख था जो कि वित्त वर्ष 2021 में बढ़कर 829.29 लाख रुपये पर पहुंच गया. इसके अलावा बोर्ड ने 1 रुपये लाभांश देने की भी सिफारिश की है.

    जानें क्या बोले कंपनी के MD
    VSIL के मैनेजिंग डायरेक्टर निखिल कट्टी ने कहा कि इस वित्त वर्ष में चीनी का उत्पादन मजबूत रहने की उम्मीद है क्योंकि गन्ना रोपण के उच्च स्तर की उम्मीद है जो कि CY21 में अच्छे मानसून से प्रेरित होगा. साथ ही, ब्राजील और थाईलैंड में सूखे ने भारतीय चीनी के लिए अवसर प्रस्तुत किए हैं. हमारा मानना ​​है कि कम आपूर्ति से निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय चीनी कीमतों में तेजी बनी रहेगी. हमारा मानना ​​है कि कम आपूर्ति से निकट भविष्य में अंतरराष्ट्रीय चीनी की कीमतों में तेजी बनी रहेगी.

    यह भी पढ़ें: BSE-NSE पर इस कंपनी में लगाया है पैसा, तो अब हो गया करोड़ों का नुकसान, वापस नहीं मिलेगा पैसा, जानें क्यों?

    क्या है कंपनी का कारोबार
    विश्वराज शुगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड (VSIL), कर्नाटक स्थित एकीकृत चीनी कंपनी है जो चीनी, बिजली, इथेनॉल और अल्कोहल आधारित सिरका का उत्पादन करती है. कंपनी की प्रोडक्शन की सुविधा उत्तर पश्चिमी कर्नाटक के बेलगाम जिले के बेलाड बागेवाड़ी में स्थित है, जिसे चीनी के लिए एक उच्च वसूली क्षेत्र के रूप में बांटा गया है. बता दें VSIL की गन्ना पेराई क्षमता 10,500 टन प्रतिदिन है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.