Home /News /business /

Diwali पर लोन लेकर खरीद रहे हैं कार तो पहले SBI-HDFC Bank समेत प्रमुख बैंकों की ब्‍याज दरें कर लें चेक

Diwali पर लोन लेकर खरीद रहे हैं कार तो पहले SBI-HDFC Bank समेत प्रमुख बैंकों की ब्‍याज दरें कर लें चेक

दिवाली पर एसबीआई और एचडीएफसी समेत सभी बैंक कार लोन पर विशेष ऑफर दे रहे हैं.

दिवाली पर एसबीआई और एचडीएफसी समेत सभी बैंक कार लोन पर विशेष ऑफर दे रहे हैं.

काफी लोग धनतेरस-दिवाली के मौके पर कार खरीदते हैं. ऐसे में सभी बैंक अलग-अलग ब्‍याज दरों पर कार लोन (Car Loan Interest Rates) उपलब्‍ध कराते हैं. अगर आप भी इस दिवाली कार लोन लेकर नई कार घर लाने के प्‍लान पर काम कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं अलग-अलग बैंकों की कार लोन पर ब्‍याज दरें (Bank Rates) कितनी चल रही हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. देश में त्‍योहारों के मौके पर और इसमें भी खासतौर पर दिवाली-धनतेरस (Diwali & Dhanteras) पर कार या दूसरा कोई वाहन खरीदने का काफी चलन है. ऐसे में सभी सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक ब्‍याज दरों (Bank Rates) पर कार लोन (Car Loan) उपलब्‍ध कराते हैं. अगर आप भी इस दिवाली पर नई कार खरीदना चाहते हैं और आपके पास भी एकमुश्‍त भुगतान के लिए पर्याप्‍त फंड नहीं है तो स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) से लेकर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) तक और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) से लेकर आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) आपकी मदद करने को पूरी तरह तैयार हैं. आइए जानते हैं कि कौन-सा बैंक कार लोन पर किस दर से ब्‍याज ले रहा है.

    ​SBI कार लोन पर दे रहा विशेष छूट
    देश का सबसे बड़ा कर्जदाता स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.25 फीसदी से 7.95 फीसदी सालाना तक की ब्‍याज दर पर कार लोन उपलब्‍ध करा रहा है. फेस्टिव सीजन में एसबीआई ने खास डील्स भी पेश की हैं. अगर आप योनो एसबीआई ऐप (SBI YONO) के जरिए आवेदन करते हैं तो ब्याज पर विशेष छूट मिलेगी. एसबीआई 3 से 7 साल तक की अवधि के लिए कार लोन दे रहा है. यही नहीं, एसबीआई कार लोन पर 31 जनवरी 2022 तक किसी तरह की प्रोसेसिंग फीस भी नहीं चुकानी होगी.

    ये भी पढ़ें- Fraud Alert: फेस्टिवल गिफ्ट के मैसेज में आए लिंक पर ना करें क्लिक, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

    ​क्रेडिट स्‍कोर पर दरें तय कर रहा PNB
    – सार्वजनिक क्षेत्र का कर्जदाता पंजाब नेशनल बैंक ग्राहकों के क्रेडिट स्‍कार के आधार पर अलग-अलग ब्‍याज दर पर कार लोन की सुविधा दे रहा है. इसके तहत ग्राहकों को 7.40 फीसदी से लेकर 7.65 फीसदी सालाना तक की दर पर कोर लोन दिया जा रहा है. पीएनबी के कार लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस 1000 रुपये से 1500 रुपये तक है.
    – डिफेंस या पैरा मिलिट्री फोर्स के लिए कार लोन पर ब्‍याज दर 7.30 फीसदी सालाना तय की गई है. बैंक नई कार के लिए 1 करोड़ रुपये तक का कर्ज दे रहा है. पीएनबी 7 साल तक के लिए कार लोन दे रहा है.
    – एमसीएलआर (MCLR) पर आधारित कार लोन पर ब्याज दर 8.20 फीसदी सालाना रखी गई है.
    – रेपो रेट बेस्ड लेंडिंग रेट्स (RLLR) वाले कार लोन के मामले में महिलाओं, पीएनबी प्राइड लाभार्थी और कॉरपोरेट्स के लिए 7.40 फीसदी सालाना ब्याज दर पर कार लोन दिया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें – TATA की लाइफ इंश्‍योरेंस कंपनी 10 हजार से ज्‍यादा लोगों को देगी नौकरी, 100 नई डिजिटल ब्रांच कीं शुरू

    ​HDFC Bank दे रहा फेस्टिव ऑफर
    देश के निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा कर्जदाता एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) एक साल से लेकर 7 साल तक की अवधि के कार लोन के लिए फेस्टिव ऑफर (Festive Offer) चला रहा है. एचडीएफसी बैंक नई कार के लिए 3 करोड़ रुपये तक का लोन उपलब्‍ध करा रहा है. बैंक ने 3500 रुपये से 8000 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस तय की है. बैंक ग्राहकों को 7.50 फीसदी सालाना की ब्‍याज दर पर कार लोन दे रहा है.

    ये भी पढ़ें- Business Idea: सिर्फ 5 हजार रुपये में शुरू करें लाखों की कमाई वाला कारोबार! सरकार भी करेगी मदद, चेक करें डिटेल्‍स

    ​ICICI Bank दे रहा Fixed Rate पर कार लोन
    निजी क्षेत्र का कर्जदाता आईसीआईसीआई बैंक फिक्स्ड इंट्रेस्ट रेट पर कार लोन दे रहा है. फिक्स्ड रेट में लोन की अवधि पूरी होने तक ब्याज दर में कोई बदलाव नहीं किया जाता है. नई कार के लिए लोन पर ब्याज दर 12-35 महीने की अवधि पर 9.85 फीसदी सालाना है. वहीं, 36-84 महीने के लिए ब्याज दर 7.90 फीसदी से 8.80 फीसदी सालाना है. बैंक ने 3500 रुपये से 8500 रुपये तक प्रोसेसिंग फीस तय की है.

    Tags: Bank news, Bank rates, Banking services, Car loan, Hdfc bank, ICICI bank, Interest rate of banks, Punjab national bank, SBI Bank, State Bank of India

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर