Home /News /business /

बैंकों से जुड़कर 2 लाख के निवेश से कर सकते हैं मोटी कमाई

बैंकों से जुड़कर 2 लाख के निवेश से कर सकते हैं मोटी कमाई

File Photo

File Photo

बैंकों में टेम्पररी काम करने की इच्छा है तो आपका ये सपना जल्द ही पूरा हो सकता है. बैंको के साथ मिलकर आपके पास बिजनेस करने का सुनहरा अवसर है.

    बैंकोंं के साथ मिलकर आपके पास बिजनेस करने का सुनहरा अवसर है. यह मौका आपके पास सरकारी बैंक परिसर में खुलने वाले आधार सेंटर के कारण आया है. बैंक अब अपने परिसर में इसे नहीं खोलकर थर्ड पार्टी से इसे कराने पर विचार कर रहा है. आप भी इस मौके का फायदा उठाकर हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं.

    बैंक कर रहे हैं आधार एनरॉलमेंट फैसिलिटी को आउटसोर्स 
    आधार एनरॉलमेंट फैसिलिटी सेंटर्स को आउटसोर्स करने के लिए देश के बड़े बैंकों की तरफ से ये प्रस्ताव दिया जाएगा. जल्द ही बैंक ये प्रक्रिया शुरू करेेंगे. इस प्रस्ताव को किसी और को देने से पहले बैंक यूआईडीआई (UIDAI) से भी मंजूरी ले चुके हैं.

    थर्ड पार्टी को दिया जाएगा काम 
    खास बात ये है कि इस स्कीम के तहत आप बैंक परिसर में आधार सेंटर खोलकर अच्‍छी कमाई कर सकते हैं. पहले सरकार ने बैंकों को आधार सेंटर चलाने की जिम्‍मेदारी दी थी. लेकिन बैंकों ने सरकार से कहा कि अन्य काम के साथ आधार एनरॉलमेंट और अपडेशन की जिम्‍मेदारी से बैंकों की सर्विस में रुकावट आ सकती है. यह कहकर बैंकों ने इस सर्विस को थर्ड पार्टी को देने का प्रस्ताव दिया है.

    महज 2 लाख रुपए का निवेश चाहिए 
    आधार की इस सर्विस के साथ जुड़कर आपको ग्राहकों का आधार एनरॉल करना होगा. इसके लिए जगह आपको बैंक की तरफ से मुहैया कराई जाएगी. हालांकि इस बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. आधार सेंटर खोलने वाली एजेंसी या शख्स को बैंक की तरफ से तय राशि दी जाएगी. लेकिन वह राशि जो भी होगी, वह आपके लिए नियमित इनकम सोर्स होगी. लेकिन इसके लिए आपके पास शुरुआती इनवेस्टमेंट के तौर पर 2 लाख रुपए होनेे चाहिए.

    ये भी पढ़ें:

    3 step में ऐसे करें मोबाइल नंबर को Aadhaar के साथ लिंक

    ...तो भारत में 250 रुपए लीटर हो जाएगा पेट्रोल!

     

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर