लाइव टीवी

दिल्ली के इन इलाकों में दौड़ेगी मेट्रो, सरकार ने दी फंडिंग पैटर्न को मंजूरी

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 8:02 PM IST
दिल्ली के इन इलाकों में दौड़ेगी मेट्रो, सरकार ने दी फंडिंग पैटर्न को मंजूरी
दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के फंडिंग पैटर्न प्रारूप को मंजूरी दी

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के चौथे चरण में केंद्र और दिल्ली सरकार दोनों जमीन की लागत 50:50 के अनुपात में वहन करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 8:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कैबिनेट (Cabinet) ने बुधवार को दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के चौथे चरण (Phase-IV) में बनने वाले तीन प्राथमिक कॉरिडोर्स के फंडिंग पैटर्न में संशोधन को मंजूरी दे दी. ये तीन कॉरिडोर्स हैं- मुकुंदपुर-मौजपुर, आरके आश्रम-जनकपुरी वेस्ट और एयरो सिटी-तुगलकाबाद. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि मेट्रो के चौथे चरण में केंद्र तथा दिल्ली सरकार दोनों जमीन की लागत 50:50 के अनुपात में वहन करेंगे.

इस्पात क्षेत्र में भारत, जापान के बीच सहयोग ज्ञापन मिली मंजूरी
इस्पात क्षेत्र में भारत और जापान के बीच सहयोग ज्ञापन (MOC) पर हस्ताक्षर करने को मंजूरी प्रदान कर दी. इसका मकसद भारत में उच्च कोटि के इस्पात विनिर्माण के लिये क्षमता निर्माण करना है.

ये भी पढ़ें: कैबिनेट की बैठक में हुए ये दो बड़े फैसले, आम आदमी पर होगा सीधा असर

IBC में हुआ बदलाव, अब प्रमोटर्स पर नहीं चलेगा आपराधिक मुकदमा
केंद्रीय मंत्रिमंडल (Union Cabinet) ने आज इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (सेकंड एमेंडमेंट) बिल, 2019 के माध्यम से इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड, 2016 (कोड) में अनेक संशोधन करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. संशोधन का लक्ष्य कोड के उद्देश्यों की पूर्ति करना और कारोबार में और अधिक सुगमता सुनिश्चित करने के लिए दिवाला समाधान प्रक्रिया में आ रही विशेष कठिनाइयों को दूर करना है.

NBFC और HFC को मिली बड़ी राहतकैबिनेट ने नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियों (NBFCs) और हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर (HFC) को बड़ी राहत दी है. कैबिनेट ने NBFC और HFC में नकदी बढ़ाने का फैसला लिया है. इस फैसले के तहत आंशिक क्रेडिट गारंटी स्कीम (Partial Credit Guarantee Scheme) की शर्तों में ढील दी गई है.

ये भी पढ़ें: अब सामान खरीदने के बाद मांगे अपना बिल, मोदी सरकार देगी ईनाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 7:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर