लाइव टीवी
Elec-widget

संकट में कैफे कॉफी डे, 6 महीने में 500 आउटलेट किए बंद

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 6:23 PM IST
संकट में कैफे कॉफी डे, 6 महीने में 500 आउटलेट किए बंद
कैफे कॉफी डे

कैफे कॉफी डे ने वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में 500 से आउटलेट्स को बंद कर दिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आने वाले महीने में और भी आउटलेट्स बंद किए जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 6:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कॉफी चेन में से एक कैफे कॉफी डे (Cafe Coffee Day) ने वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में करीब 500 आउटलेट्स बंद कर दिया है. CNBC-TV18 ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा है कि कंपनी आगे भी कई आउटलेट्स को बंद करने की योजना पर काम कर रही है.

कम हुई कुल आउटलेट्स की संख्या
इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी आगे भी मुनाफे में न रहने वाले आउटलेट्स को बंद करने की तैयारी में है. CCD के इस कदम के साथ ही अब देशभर में कंपनी के कुल आउटलेट्स की संख्या घटकर 1,200 से 1,300 के करीब रह गई है.

ये भी पढ़ें: रेलवे का नियम: ट्रेन में खाने के साथ नहीं मिला बिल, तो आपके लिए रहेगा बिल्कुल फ्री


कॉफी बिजनेस में हिस्सेदारी कम करना चाहती है कंपनी
सूत्रों के हवाले से इस रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी बिजनेस समेकन योजना के तहत कुछ हिस्सेदारी कम करने के बारे में भी सोच रही है. बता दें कि पहली तिमाही में कंपनी की रिटेल EBITDA साल-दर-साल के हिसाब से 10 फीसदी गिरकर 73 करोड़ रुपये रह गया था.
Loading...

प्राइवेट इक्विटी फर्म्स ने दिखाई दिलचस्पी
द इकोनॉमिक टाइम्स ने शुक्रवार को ही अपनी एक रपोर्ट में कहा है कि प्राइवेट इक्विटी फर्म्स (Private Equity Firms) ने कंपनी के साथ नॉन-डिस्क्लोजर अग्रीमेंट (NDA) साइन किया है. इन इक्विटी फर्म्स में KKR, TPG Capital और बेन कैपिटल (Bain Capital) का नाम शामिल है. रिपोर्ट में कहा गया है ये फर्म्स CCD के बिजनेस में कुछ हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं. CBI अधिकारी अशोक कुमार मल्होत्रा द्वारा जांच रिपोर्ट में जमा करने के बाद ही कंपनी बोर्ड अपने भावी निवेशकों के साथ बातचीत के दौर को आगे बढ़ाएगी. CBI के अशोक कुमार मल्होत्रा CCD के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ (VG Siddhartha) द्वारा बीते 27 जुलाई को बोर्ड को लिए गए एक लेटर की जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: शेयर बाजार में LIC लगाएगी अब तक का सबसे बड़ा दांव! 70 हजार करोड़ के निवेश की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 6:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...